scriptकार्यशाला में पुलिस जवानों ने जाना रोड सेफ्टी के बारे में | kaaryashaala mein pulis javaanon ne jaana rod sephtee ke baare mein | Patrika News

कार्यशाला में पुलिस जवानों ने जाना रोड सेफ्टी के बारे में

locationबूंदीPublished: Apr 07, 2019 10:38:31 pm

शहर की पुलिस लाइन सभागार में रविवार को रोड सेफ्टी को लेकर कार्यशाला हुई।

kaaryashaala mein pulis javaanon ne jaana rod sephtee ke baare mein

कार्यशाला में पुलिस जवानों ने जाना रोड सेफ्टी के बारे में

बूूंदी. शहर की पुलिस लाइन सभागार में रविवार को रोड सेफ्टी को लेकर कार्यशाला हुई। जिसमें जयपुर से आए मुस्कान रोड सेफ्टी फाउंडेशन से जुड़े लोगों ने पुलिस के जवानों को रोड सेफ्टी के बारे में बताया। कार्यशाला की अध्यक्षता अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह ने की।
फाउंडेशन की डायरेक्टर नेहा गुलर व ट्रेनर महेश शर्मा ने बताया कि दुर्घटना में घायल व्यक्ति को बचाने के लिए हर कोई डरता है। इसके लिए क्या किया जाए, घायल व्यक्ति को अस्पताल में पहुंचाने वाले को गवाह नहीं बनाए। कई बार घटना के समय एम्बुलेंस समय पर नहीं पहुंच पाती तो घायल को कैसे अस्पताल पहुंचाया जाए? आदि के बारे में बताया गया। उन्होंने बताया कि सड़क पर घायल व्यक्ति के बारे में पुलिस को सूचना देने वाले व्यक्ति को नाम एवं पता बताना जरुरी नहीं होगा। साथ ही संबधित व्यक्ति से घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाने पर उसे तुरंत जाने की अनुमति दी जाएगी। मद्दगार को अपना नाम और व्यक्तिगत विवरण देने के लिए बाध्य करने वाले अधिकारी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होनी चाहिए।कार्यशाला में पुलिस थानों के जवान, हाई-वे मोबाइल और ट्रेफिक पुलिस के जवान मौजूद रहे। यातायात प्रभारी लक्ष्मीचंद मीणा ने आभार जताया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो