scriptहै भगवान ऐसी अन्तिम विदाई किसी की न हो | Is not God such a final farewell to anyone? | Patrika News

है भगवान ऐसी अन्तिम विदाई किसी की न हो

locationबूंदीPublished: Jul 21, 2018 03:18:22 pm

Submitted by:

Devendra

घाट का बराना में बारिश के चलते और मुक्तिधाम पर टीनशेड नहीं होने से एक ग्रामीण के शव का अन्तिम संस्कार तिरपाल के नीचे करना पड़ा।

Is not God such a final farewell to anyone?

है भगवान ऐसी अन्तिम विदाई किसी की न हो

देईखेड़ा. सरकार गांवों में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करवाने का दावा करती है, लेकिन हकीकत से दावे कोसों दूर हैं। शुक्रवार को घाट का बराना में बारिश के चलते और मुक्तिधाम पर टीनशेड नहीं होने से एक ग्रामीण के शव का अन्तिम संस्कार तिरपाल के नीचे करना पड़ा। इस दौरान ग्रामीण अव्यवस्था को लेकर नाराजगी जताते रहे।
जानकारी के अनुसार घाट का बराना निवासी पचास वर्षीय गोपाल मेहर की शुक्रवार तड़के मौत हो गई थी। यहां पर सुबह से कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश का दौर शुरू हो गया था। ऐसे मे शव की अंतिम यात्रा के लिए परिजनों को दोपहर तक बरसात के कम होने का इन्तजार करना पड़ा। दोपहर में रिमझिम बारिश के दौरान ही ग्रामीण शव यात्रा लेकर रवाना हुए।
मुक्तिधाम स्थल पर भी परिजनों व ग्रामीणों को अव्यवस्था का दंश झेलना पड़ा। यहां पर टीनशेड की व्यवस्था नहीं थी। इसके चलते तिरपाल लगा कर अन्तिम संस्कार करना पड़ा। वार्ड पंच हनुमान मेहर व भारमल केवट ने बताया कि कई बार पंचायत की ग्राम सभा में मुक्तिधाम के विकास की मांग कर चुके हैं, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया।
इससे परेशान होना पड़ रहा है। सरपंच संदीप जैन ने बताया कि मुक्तिधाम के विकास के लिए भूमि का आवंटन किया जा चुका है। जल्द ही कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।

सड़क दुर्घटना में एक जने की मौत
डाबी. राष्ट्रीय राजमार्ग २७ पर खड़ीपुर के समीप गुरुवार देर रात हुई दुर्घटना में एक जने की मौत हो गई। थाना प्रभारी बुद्धिप्रकाश ने बताया कि गुरुवार देर रात कोटा के विवेकानंद नगर निवासी गणेश (४३) पुत्र तारूमल व मनोज अपनी कार से भीलवाड़ा से कोटा आ रहे थे।
खड़ीपुर के समीप देर रात करीब ११ बजे आगे चल रहे एक वाहन ने अचानक ब्रेक लगा दिए, जिससे कार टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में गणेश की मौके पर ही मौत हो गई और मनोज गम्भीर रूप से घायल हो गया।
पुलिस ने शुक्रवार को कोटा के एमबीएस अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि घायल मनोज को परिजन अन्य जगह ले गए। इससे उसकी स्थिति का पता नहीं चल पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो