scriptBundi की सालगिरह पर निकाली Heritage Walk , गढ गणेश की पूजन से हुआ आगाज | Heritage Walk on the anniversary of Bundi, an auspicious ceremony of G | Patrika News

Bundi की सालगिरह पर निकाली Heritage Walk , गढ गणेश की पूजन से हुआ आगाज

locationबूंदीPublished: Jun 24, 2019 01:12:51 pm

बूंदी का 778 वां स्थापना दिवस सोमवार को विविध कार्यक्रमों के साथ मनाया गया।

Heritage Walk on the anniversary of Bundi, an auspicious ceremony of G

बूंदी की सालगिरह पर निकाली हेरीटेज वॉक, गढ गणेश की पूजन से हुआ आगाज

बूंदी. बूंदी का 778 वां स्थापना दिवस सोमवार को विविध कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। जिले की संस्कृति और विरासत के रंगों से सबको रूबरू करवाया गया। कार्यक्रमों की शुरुआत सुबह छह बजे चौगान गेट पर शहनाई वादन से हुई। इसके बाद सुबह गढ़ गणेश की जिला कलक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने पूजा-अर्चना की।
इसके बाद गढ़ पैलेस से हेरीटेज वॉक को जिला कलक्टर ने हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। हेरीटेज वॉक शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए सर्किट हाउस स्थिति बालिका उद्यान में पहुंचकर सम्पन्न हुई। इसमें शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग शामिल हुए। जहां पर सभी ने पौधारोपण किया। कार्यक्रमों की शृंखला में बूंदी ब्रश के माध्यम से आर्ट गैलेरी में चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें चित्रकला प्रेमीयों ने बूंदी की विरासत को फलक पर उतारा। स्थापना दिवस के मौके पर 84 खंभों की छतरी, रानी जी की बावड़ी, सुख महल तथा राजकीय संग्रहालय में आमजन का प्रवेश नि:शुल्क रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो