script

चेत्र माह में ही उपजा जलसंकट दम तोड रहे मवेशी

locationबूंदीPublished: Apr 10, 2019 05:29:30 pm

. गेण्डोली पंचायत के गेण्डोली खुर्द की झोपडिय़ा गांव में ग्रामीणों व मवेशियों को गम्भीर पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है।

chetr maah mein hee upaja jalasankat dam tod rahe maveshee

चेत्र माह में ही उपजा जलसंकट दम तोड रहे मवेशी

चेत्र माह में ही उपजा जलसंकट दम तोड रहे मवेशी
गेण्डोली.
गेण्डोली पंचायत के गेण्डोली खुर्द की झोपडिय़ा गांव में ग्रामीणों व मवेशियों को गम्भीर पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। पीने के पानी के अभाव में यहां दो दिन के अन्तराल में ही एक दर्जन से अधिक गौवंशों की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों को पीने के लिए एक किलोमीटर दूर खेतो मे बने कुओं से खींचकर पानी लाना पड़ रहा है।
ग्रामीण रणजीत बंजारा, गंगाराम बंजारा, कंवरलाल बंजारा, राजू बंजारा, हरपाल बंजारा, गोविन्द, सुरेश, एवं महावीर बंजारा ने बताया कि पूरे गांव मे मवेशियो को पीने के लिए पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। स्कूल के निकट वाली तलाई में मामूली कीचडय़ुक्त पानी है जिसे पीने की कोशिश में एक दर्जन से अधिक गोवंशों की तलाई के कीचड़ में धंसने से मौत हो गई। प्रतिदिन गोवंश तलाई में पानी के पीने के प्रयास में अपनी जान गवां रहे है। गांव की बंजारा बस्ती में पांच हैण्डपम्प है जिनमें से एक भी चालू नही है। वहीं मीणा बस्ती के बाशिन्दों को भी पेयजल के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। पूरे गांव में केवल एक हैण्डपम्प चालू है जहां दिनभर पानी भरने वालों का जमावड़ा लगा रहता है। ग्रामीणों ने मंगलवार को पीने के पानी की समस्या लेकर ग्राम पंचायत सरपंच से मुलाकात की। वहीं सरपंच मदन गुर्जर ने दो तीन दिन के अन्तराल मे पेयजल समस्या का निवारण करने का भरोसा दिलाया।

ट्रेंडिंग वीडियो