scriptचारागाह व सिवायचक भूमि पर Blasting से Illegal mining | chaaraagaah va sivaayachak bhoomi par blaasting se avaidh khanan | Patrika News

चारागाह व सिवायचक भूमि पर Blasting से Illegal mining

locationबूंदीPublished: Jun 26, 2019 09:43:43 pm

ग्राम धनातरी व हाड़ों का तालाब निवासी ग्रामीणों ने चरागाह व सिवायचक भूमि पर हो रहे अवैध खनन को रोकने की मांग को लेकर बुधवार को कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया।

chaaraagaah va sivaayachak bhoomi par blaasting se avaidh khanan

चारागाह व सिवायचक भूमि पर ब्लास्टिंग से अवैध खनन

बूंदी. ग्राम धनातरी व हाड़ों का तालाब निवासी ग्रामीणों ने चरागाह व सिवायचक भूमि पर हो रहे Illegal mining को रोकने की मांग को लेकर बुधवार को कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि धनातरी के पास चरागाह व सिवायचक सरकारी भूमि है। जिसमें ग्रामीणों के मवेशी चरने जाते हैं। उक्त भूमि पर कुछ लोग गिरोह के रूप में लालबत्ती से अवैध रूप से blasting कर रहे हैं। जिससे पत्थर ग्रामीणों के मकानों में गिर रहे हैं। इससे लोगों व मवेशियों की जान को खतरा पैदा हो गया है। पास में ही बायीं मुख्य नहर के टूटने का खतरा बना हुआ है। Blasting के कारण घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में अवैध खनन व Blasting बंद कराई जाए। इस दौरान कमलेश बाई, राजी बाई, नंदकिशोर मीणा, दीपक मीणा, दुर्गालाल, बजरंगलाल सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो