scriptपानी की आवक के साथ गुढ़ाबांध के खोले दो गेट | Bundi news, Bundi Rajasthan news,Water,Inward,The dam,gate,Open | Patrika News

पानी की आवक के साथ गुढ़ाबांध के खोले दो गेट

locationबूंदीPublished: Aug 25, 2019 01:03:09 pm

जिले के सबसे बड़े गुढाबांध के रविवार सुबह जल संसाधन विभाग द्वारा दो गेटों को एक-एक फीट खोलकर मेज नदी में पानी की निकासी शुरू की गई।

पानी की आवक के साथ गुढ़ाबांध के खोले दो गेट

पानी की आवक के साथ गुढ़ाबांध के खोले दो गेट

हिण्डोली. जिले के सबसे बड़े गुढाबांध के रविवार सुबह जल संसाधन विभाग द्वारा दो गेटों को एक-एक फीट खोलकर मेज नदी में पानी की निकासी शुरू की गई। जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता जंबू जैन ने बताया कि बांध में 34 पॉइंट 20 फीट पानी भरा हुआ है। लेकिन शनिवार शाम से ही बारिश का दौर शुरू होने से बांध में पानी की आवक को देखते हुए गेटों से पानी छोडना जरूरी है। जिस पर कनिष्ठ अभियंता को मौके पर भिजवा कर सुबह 10.45 बजे से पानी की निकासी शुरू कर दी है। ज्ञात रहे 16 अगस्त को बांध में पानी की आवक होने से बांध के 17 गेट खोले गए थे। जिससे मेजनदी में पानी उफान पर आ गया था। जिससे चेता व अलोद पंचायत के कई गांव में पानी भर जाने से 200 से अधिक किसान बेघर हो गए। लोगों के मकान गिर गए। घरो में पानी भर जाने से सामान खराब हो गया था। एक दर्जन पशु नदी में बह गए लाखों रुपए का नुकसान हुआ था। राज्य मंत्री के निर्देश पर बांध में पानी कुछ कम रखने व समय रहते पानी की आवक पर नदी में पानी छोडऩे के निर्देश दिए थे। जिस पर रविवार को दो गेटो से पानी छोड़ा गया है। अधिकारियों ने बताया कि गुढ़ाबांध में भीलवाड़ा क्षेत्र से पानी की आवक रहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो