scriptबरसात की कामना के लिए कस्बा बन्द रखकर महादेव के स्थल पहुंचे ग्रामीण | Bundi news, Bundi Rajasthan news,rain,Water, Wished,Town closure | Patrika News

बरसात की कामना के लिए कस्बा बन्द रखकर महादेव के स्थल पहुंचे ग्रामीण

locationबूंदीPublished: Jul 22, 2019 01:33:03 pm

भण्डेडा़ क्षेत्र के रानीपुरा गांव में सावन के पहले सोमवार को कस्बे को पूर्णतया बन्द रखकर अच्छी बरसात की कामना को लेकर धार्मिक स्थल भूण्डेश्वर महादेव पहुंचे।

Bundi news, Bundi Rajasthan news,rain,Water, Wished,Town closure

बरसात की कामना के लिए कस्बा बन्द रखकर महादेव के स्थल पहुंचे ग्रामीण

भण्डेडा़ क्षेत्र के रानीपुरा गांव में सावन के पहले सोमवार को कस्बे को पूर्णतया बन्द रखकर अच्छी बरसात की कामना को लेकर धार्मिक स्थल भूण्डेश्वर महादेव पहुंचे। नागपंचमी के अवसर पर ग्रामीणों ने गाजे बाजे के साथ पहुंचकर महादेव से क्षेत्र में अच्छी बरसात होने के लिए पूजा अर्चना की है।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र में लगभग बीस दिनों से बरसात नही होने से किसानों की खेतों में खरीफ की फसले खराब होने लगी है। बीस रोज के अन्तराल में दो रोज पहले नाम मात्र की ही बरसात हुई है। इस समय बरसात के नही होने की समस्या को लेकर रानीपुरा के बाशिंदों ने सभी प्रतिष्ठान सुबह से ही बन्द रखें व बस स्टैंड पर गणेश चबूतरे पर एकत्रित होकर गाजे बाजे के साथ भगवान लक्ष्मीनाथ के मन्दिर पर पूजा अर्चना करके सभी ग्रामीण सावन के पहले सोमवार को महादेव से अच्छी बरसात की कामना के लिए भूण्डेश्वर महादेव के स्थान पर काफी संख्या में ग्रामीण महिलाए व बच्चे पहुंचे। जहां पर नागपंचमी के शुभ अवसर पर महादेव की मन्त्रोंचार के साथ शिव अभिषेक किया व जय भोले बाबा के जयकारे लगाते हुए जल्द ही क्षेत्र में अच्छी बरसात की कामनाएं की। कस्बेवासियों ने पूर्णतया दोपहर दो बजे तक प्रतिष्ठान सहित कस्बे को बन्द रखने का निर्णय लिया । क्षेत्र में अच्छी बरसात होने की कामना भगवान से की।

ट्रेंडिंग वीडियो