‘म्हारो राजस्थान-समृद्ध राजस्थान’ अभियान के तहत निकली शोभायात्रा

By: Narendra Agarwal

Updated On: 11 Sep 2019, 12:53:51 PM IST

  • प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय व ब्रह्माकुमारीज माउंटआबू (शांतिवन) की ओर से ‘म्हारो राजस्थान-समृद्ध राजस्थान’ अभियान के तहत छोटीकाशी

बूंदी. प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय व ब्रह्माकुमारीज माउंटआबू (शांतिवन) की ओर से ‘म्हारो राजस्थान-समृद्ध राजस्थान’ अभियान के तहत छोटीकाशी बूंदी में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। केंद्र की रजनी ने बताया कि कार्यक्रम की शृंखला में बुधवार को बायपास तिराहा से विभिन्न विषयों को लेकर शोभायात्रा निकाली गई। शौभायात्रा में महिलाएं सिर पर कलश लेकर चल रही थी। महिलाओं का एक जेस डे्रस कोड होने से शोभायात्रा का आकर्षण ओर बढ़ गया था। शोभायात्रा का विभिन्न संगठनों की ओर से स्वागत किया गया। शोभायात्रा शहर के सूर्यमल्ल मिश्रण चौराहा, इंद्रा मार्केट, अहिंसा सर्किल, कोटा रोड, देवली रोड, खोजागेट रोड होते धानमंडी धर्मशाला पहुंचकर सम्पन्न हुई। शाम 6 बजे होटल ग्रांड परमेश्वरी में अभियान का अभिनंदन समारोह तथा करलो स्वास्थ्य मु_ी में कार्यक्रम होगा।

रेलवे पाइंटमैन की सजकता से टला हादसा
लाखेरी. कस्बे के रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह अपलाइन से गुजर रही एक मालगाडी के वैगन के व्हील में आग लग गई। डयूटी पाइंटमैन की सजकता से हादसा टल गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह ५ बजकर ४९ मिनट पर दिल्ली से मुंबई जा रही मालगाडी आरजेएलटीटी कीमती सामानों से भरे ३०-४० कंटेनर लेकर रेलवे स्टेशन से पास हो रही थी। डाउनलाइन के प्लेटफार्म पर पाइंटसमैन खुशीराम अपनी डयूटी कर रहा था। अचानक उसे गाडी के एक वैगन से धुआं उठता दिखा। पाइंटसमैन ने सूचना स्टेशन मास्टर को दी। तब तुरन्त लबान रेलवे स्टेशन को सूचना कर मालगाडी को रोकने के प्रयास किए। लबान रेलवे स्टेशन पर गाड़ी रोका तो वैगन नम्बर ६१३५०७००३९८ के व्हील में धुआं निकलता दिखा। तब उस वैगन को हटाया गया। बाद में रेल को रवाना किया।लबान रेलवे के पाइंटसमैन कृपाल सिंह ने बताया कि लाखेरी के पाइंटसमैन की सूचना से बड़ी घटना रुक गई। आग वैगन के एक्सल में लगी थी जो वैगन को पलट भी सकता था।

Updated On:
11 Sep 2019, 12:53:50 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।