script

पैसेंजर ट्रेन के इंजन में रोझ फंस जाने से एक घंटा ट्रैक पर खड़ी रही लिंक एक्सप्रेस

locationबूंदीPublished: Oct 04, 2019 12:13:01 pm

कोटा चित्तौड़ रेलवे लाइन पर कोत्या गांव के निकट ट्रेन के आगे रोझ फंस जाने से इंजन का हॉर्स पाइप फट गया जिससे ट्रेन 1 घंटे तक ट्रैक पर खड़ी रही।

पैसेंजर ट्रेन के इंजन में रोझ फंस जाने से एक घंटा ट्रैक पर खड़ी रही लिंक एक्सप्रेस

पैसेंजर ट्रेन के इंजन में रोझ फंस जाने से एक घंटा ट्रैक पर खड़ी रही लिंक एक्सप्रेस

रामगंजबालाजी. कोटा चित्तौड़ रेलवे लाइन पर कोत्या गांव के निकट ट्रेन के आगे रोझ फंस जाने से इंजन का हॉर्स पाइप फट गया जिससे ट्रेन 1 घंटे तक ट्रैक पर खड़ी रही। जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 2920 मंदसौर से रतलाम जाने वाली लिंक एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 9 बजे करीब कोत्या गांव के पास अचानक रोझ ट्रेन की सुरक्षा प्लेट से टकराने के बाद ट्रेन के इंजन का हॉर्स पाइप फट गया। पाइप फट जाने से ट्रेन पटरी पर खड़ी हो गयी। बाद में ट्रेन में सवार पायलट,लोको पायलट व रेलवे कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से इंजन के आगे लगी सुरक्षा प्लेट खोलकर उसे ईजन से हटाकर होस पाईप को सही किया। उसके बाद लगभग 1 घंटे बाद ट्रेन रवाना हुई। मांगली नदी की पुलिया के पास किलोमीटर संख्या 25।5 से 25।7 के बीच ट्रेन खड़ी रही। ट्रेन ट्रैक पर खड़ी होते ही कोत्या व भंवरदा गांव के आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर ट्रेन चालक के साथ मिलकर ट्रेन की सुरक्षा प्लेेट को हटाने में मदद करवाई। रेलवे पुलिस के जवान ट्रेन के आस-पास आने वाले ग्रामीणों को सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए दूर रहने की हिदायत देते रहे।
परेशान होते रहे यात्री
यात्री ट्रेन के इंजन में आई तकनीकी खराबी के बाद ट्रेन में सवार यात्री एक दूसरे से पूछते रहे ट्रेन में क्या हुआ। कई यात्रियों को समय पर दूर-दराज की यात्रा करनी थी। लेकिन उन्हें गंतव्य स्थान पर जाने के लिए एक घंटा देरी से पहुंचना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो