रोगी हो रहे परेशान- नेत्र ऑपरेशन थिएटर, डायलिसिस मेडिकल वार्ड में बिजली ठप

By: pankaj joshi

|

Published: 13 Aug 2019, 01:02 PM IST

Bundi, Bundi, Rajasthan, India

- बूंदी जिला चिकित्सालय
- बरसात से केबल हुई नष्ट, बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था
बूंदी. शहर में हुई बरसात से जिला अस्पताल का विद्युत तंत्र गड़बड़ा गया। अस्पताल के एक हिस्से में विद्युत व्यवस्था ठप हो गई। अस्पताल प्रशासन ने नई केबल डलवाने का काम शुरू कर दिया, लेकिन धीमी गति से काम चलने के कारण चार-पांच दिन बाद भी विद्युत केबल मरम्मत का काम पूरा नहीं हुआ।
जानकार सूत्रों के अनुसार बरसात से विद्युत सप्लाई केबल में पानी चला गया था। जिससे डायरेक्ट सप्लाई वाली ९५ व ७० एमएम की जनरेटर व पावर केबल बस्ट हो गई। इस कारण अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की बिजली पूरी तरह से बंद हो गई। इसके अलावा नेत्र वार्ड, कैदी वार्ड, मेडिकल के तीन वार्डों में भी विद्युत सप्लाई ठप हो गई, जिसे वैकल्पिक व्यवस्था से चालू किया।जानकारी के अनुसार विद्युत केबल में फाल्ट होने के बाद त्वरित रूप से काम शुरू नहीं किया गया। इस कारण अभी तक सही तरीके से विद्युत सप्लाई चालू नहीं हो पाई। रविवार को केबल निकालने के लिए खुदाई की गई। डायलिसिस वार्ड की विद्युत आपूर्ति को वैकल्पिक व्यवस्था के तहत देर शाम को जोड़ा गया।
नहीं दिया ध्यान
जानकारी के अनुसार कुछ महीने पहले आईसीयू में आग लगने के कारण विद्युत केबल कट गई थी। उस समय केबल डालने के बाद उक्त गड्ढे को सही तरीके से नहीं भरा गया। इसी के चलते बरसात का पानी भर गया। जिससे केबल बस्ट होकर नष्ट हो गई।
डायलिसिस रोगी हो रहे परेशान
जिला अस्पताल में डायलिसिस यूनिट की बिजली बंद होने से नियमित रूप से डायलिसिस करवाने वाले रोगियों की परेशानी बढ़ गई।
---
डायलिसिस का अस्थाई कनेक्शन तो कर दिया, गड्ढा खोदकर काम शुरू कर दिया।जल्द प्रोपर कनेक्शन हो जाएगा।
डॉ.के.सी. मीणा, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी जिला अस्पताल, बूंदी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।