scriptबजरी के काले कारोबार में रंगे मिले हाथ, पहुंचे तो प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई निकली | Bundi news, Bundi rajasthan news, Bundi crime news,Gravel,Illegal bu | Patrika News
बूंदी

बजरी के काले कारोबार में रंगे मिले हाथ, पहुंचे तो प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई निकली

बूंदी जिले में बजरी का अवैध कारोबार थम नहीं रहा।

बूंदीJul 22, 2019 / 10:35 pm

पंकज जोशी

Bundi news, Bundi rajasthan news, Bundi crime news,Gravel,Illegal bu

बजरी के काले कारोबार में रंगे मिले हाथ, पहुंचे तो प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई निकली

बूंदी. बूंदी जिले में बजरी का अवैध कारोबार थम नहीं रहा। हिण्डोली उपखंड के प्रशासनिक अधिकारियों ने सोमवार शाम बासनी गांव में जमा अवैध बजरी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। यहां मौके पर 5 हजार टन से अधिक बजरी बरामद हुई, जिसकी बाजार कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई। इसे बजरी के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार टोंक से सटे बूंदी जिले के बासनी गांव में बीते कई दिनों से बजरी का अवैध कारोबार किए जाने की सूचना थी। सोमवार शाम को हिण्डोली उपखंड अधिकारी मुकेश चौधरी, तहसीलदार भावना सिंह, पुलिस उपनिरीक्षक निरंजन मीणा, खनि अभियंता पुष्पेंद्र सिंह टीम के साथ बासनी गांव पहुंचे। जहां बजरी की पूरी मंडी लगी मिली। बड़ी मात्रा में जमा बजरी के इस अवैध स्टॉक को अधिकारियों ने गंभीर माना। यहां दो स्थानों पर बजरी का स्टॉक जमा था। पहले स्थान पर 1040 टन और दूसरे स्थान पर 4 हजार टन बजरी के ढेर लगे थे। उन्होंने बजरी को मौके पर ही जब्त कर लिया। खनि विभाग के अभियंताओं ने बजरी का आकलन किया। जो पांच हजार टन बताया, इसे ढाई सौ ट्रकों में भरकर बेचा जाता। इसकी कीमत का आकलन करीब पचास लाख रुपए हुआ। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने दावा किया कि यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। इधर, कार्रवाई की भनक लगते ही बजरी माफिया मौके से फरार हो गए।

Home / Bundi / बजरी के काले कारोबार में रंगे मिले हाथ, पहुंचे तो प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई निकली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो