scriptअधिकारी नहीं सुनते, चिकित्सालय पर लगाएंगे ताला | adhikaaree nahin sunate, chikitsaalay par lagaenge taala | Patrika News

अधिकारी नहीं सुनते, चिकित्सालय पर लगाएंगे ताला

locationबूंदीPublished: Aug 13, 2018 10:02:40 pm

Submitted by:

Devendra

गर्भवती महिलाएं व रोगी तरस रहे उपचार कोचिकित्सक व अन्य स्टॉफ के पद भरने की मांग

adhikaaree nahin sunate, chikitsaalay par lagaenge taala

अधिकारी नहीं सुनते, चिकित्सालय पर लगाएंगे ताला

तलवास. आदर्श राजकीय चिकित्सालय की सेवाएं गर्भवती महिलाओं व रोगियों के लिए दिखावटी साबित हो रही है। बीते कई समय से यहां पर चिकित्सक व अन्य स्टॉफ नहीं है। यहां पर सिर्फ एक जीएनएम व एएनएम के भरोसे चिकित्सालय को चलाया जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां के चिकित्सक को करवर लगा रखा है। मेल नर्सिंग स्टॉफ के दोनों पदों पर कोई कर्मचारी नहीं है। इस कारण यहां आने वाले रोगियों को चिकित्सक की सेवाएं नहीं मिल पा रही है। ऐसे में रोगियों को झोलाछाप चिकित्सकों से उपचार करवाना पड़ रहा है। बजरंगदल नगर संयोजक हरीश पंचौली, खण्ड़ सुरक्षा प्रमुख दुर्गालाल बैरवा व विहिप नगर अध्यक्ष विनोद शर्मा ने बताया कि चिकित्सा विभाग के उच्च अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों से चिकित्सक की प्रतिनियुक्ति रद्द करने व रिक्त पदों को भरने की कई बार मांग की गईहै। लेकिन व्यवस्थाओं में कोई सुधार नहीं हुआ।
तो लगाएंगे ताला
तलवास के वार्ड पंच सत्यनारायण सैनी ने बताया कि चिकित्सालय में स्टॉफ नहीं होने से गर्भवती महिलाएं व रोगी परेशान हैं। उच्च अधिकारी समस्या को नहीं सुन रहे हैं। ऐसे में यदि सात दिन में व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हुआ तो ग्रामीण आंदोलन करेंगे। चिकित्सक व अन्य स्टॉफ नहीं लगाया तो ग्रामीणों को मजबूरन चिकित्सालय के ताला लगाना पड़ेगा।
….
तलवास आदर्श चिकित्सालय में रिक्त पदों से व्यवथाएं बिगड़ी हुई है। लोगों को उपचार के लिए निजी दुकानों पर जाना पड़ रहा है। सरकार की निशुल्क योजना का कोईलाभ नहीं मिल रहा है। अधिकारी भी ग्रामीणों की समस्या नहीं सुनते। इन हालातों में जनता को आंदोलन करना ही पड़ेगा।
गणेश साहू, सरपंच तलवास
ऑपरेशन सफल होने पर खिल गए चेहरे
हिंडोली. राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम में २७ छात्रों के ऑपरेशन सफलपूर्वक हुए हैं। इन स्वस्थ छात्रों को सोमवार को ब्लॉक सीएमओ ने कार्यालय में प्रशस्ति पत्र वितरित किए। जानकारी के अनुसार विद्यालयों में राष्ट्रीय बाल कार्यक्रम के तहत छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है। जिसके लिए हिंडोली क्षेत्र में दो दल बना रखे हैं। ब्लॉक सीएमओ डॉक्टर दुर्गाशंकर वर्मा ने बताया कि 6 छात्रों के के हृदय संबंधी व दो छात्रों के कानों के ऑपरेशन किए गए। इनके अलावा १९ अन्य छात्रों के भी ऑपरेशन किए गए। टीम प्रभारी डॉक्टर कमलेश सुमन ने बताया कि कार्यक्रम में बलवीर सिंह व अंशु मीना सहित 19 छात्र -छात्राओ को प्रशस्ति पत्र वितरित किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो