script

अजब-गजबः त्रेतायुग के बाद कलयुग में एक बेटी का हुआ एेसा स्वयंवर कि चारों तरफ हो रही चर्चा, देखें वीडियो-

locationबुलंदशहरPublished: Feb 10, 2019 01:33:20 pm

Submitted by:

lokesh verma

यूपी के इस शहर में पूर्व महिला प्रधान ने रचाया बेटी का अनोखा स्वयंवर

bulandshahr

अजब-गजबः त्रेतायुग के बाद कलयुग में एक बेटी का हुआ एेसा स्वयंवर कि चारों तरफ हो रही चर्चा

बुलंदशहर. अभी तक आपने त्रेतायुग में सीता जी के स्वयंवर में भगवान श्रीराम के धनुष तोड़ने का किस्सा सुना आैर रामलीला मंचन के दौरान देखा होगा। लेकिन, आज हम आपको कलयुग में हुए एेसे स्वयंवर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बुलंदशहर में हुआ है। दरअसल, एक पूर्व महिला प्रधान ने शनिवार को अपनी बेटी की शादी का स्वयंवर रखा था, जिसमें दूल्हा उड़नखटोले यानी हेलीकाॅप्टर में सवार होकर पहुंचा। इसके बाद स्वयंवर में पहुंचकर उसने बाकायदा सीता स्वयंवर की तरह धनुष तोड़ा आैर फिर दुल्हन के साथ सात फेरे लिए। यह शादी आसपास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुर्इ है।
यह भी पढ़ें

पत्नी से प्यारी लगी ‘वो’ तो पति ने दे दिया तीन तलाक

बता दें कि यह मामला बुलंदशहर जिले के अनूपशहर स्थित फतेहपुर गांव का है। जहां पूर्व महिला प्रधान रानी ने अपनी बेटी साधना का स्वयंवर रचाया। इस स्वयंवर में राजस्थान से बरात लेकर हेलीकाॅप्टर से अनूपशहर पहुंचे दूल्हे मनोज ने वरमाला से पहले बाकायदा सीता स्वयंवर की तर्ज पर अपनी ससुराल में पहुंचकर फूलों से सजे धनुष को तोड़ा और दोनों ने सात फेरे लिए। इसके बाद दूल्हा अपनी दुल्हन को हेलीकाॅप्टर से लेकर रवाना हो गया। हिंदू रीति-रिवाज से हुर्इ यह शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुर्इ है।
यह भी पढ़ें

चढ़त के दौरान पुल टूटने से दूल्हे समेत 30 बराती बड़े गंदे नाले में गिरे, मचा हाहाकार

यहां बता दें कि हेलीकाप्टर में भरतपुर राजस्थान से सवार होकर आए दूल्हे का नाम मनोज कुमार है। मनोज कपूरथाला पंजाब के सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया में मैनेजर के पद पर सेवारत है। दूल्हे मनोज ने बताया कि यह शादी उसके कहने पर ही ससुरालियों अनोखे तरीके से की है। क्योंकि उसके पिता कि इच्छा थी कि वह उड़नखटोले में सवार होकर शादी करने जाए आैर सीता स्वयंवर की तरह ही धनुष भी तोड़े। मैंने बस पिता की इच्छा पूरी करने के लिए यह सब किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो