scriptराज्यपाल ने भगवान राम-कृष्ण और मोहम्मद साहब के अस्तित्व पर उठाए गंभीर सवाल, देखें वीडियो | Sikkim Governor Ganga Prasad's statement on lord ram and mohammed saha | Patrika News

राज्यपाल ने भगवान राम-कृष्ण और मोहम्मद साहब के अस्तित्व पर उठाए गंभीर सवाल, देखें वीडियो

locationबुलंदशहरPublished: Oct 13, 2019 12:47:35 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- बुलंदशहर में राजघाट स्थित गुरुकुल पहुंचे सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद – बोले- कश्मीर की एक मस्जिद में रखा मोहम्मद साहब की दाढ़ी का ही बाल कोई सिद्ध नहीं कर सकता- धर्मगुरुओं पर लगाया लोगों को सस्ता लालच देकर छल करने का आरोप

rajyapal-ganga-prasad.jpg
बुलंदशहर. सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में राजघाट स्थित गुरुकुल पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान राम व कृष्ण और हनुमान जी के अस्तित्व पर सवाल उठाते हुए कहा कि लोगों को चित्र कि नहीं चरित्र की पूजा करनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने राम मंदिर को आस्था का सवाल बताते हुए मंदिर बनाने का समर्थन किया। साथ ही उन्होंने आजकल चर्चाओं में आए बाबाओं पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि ये सभी जनता में अंधविश्वास फैला रहे हैं। उक्त बातें उन्होंने नरौरा स्थित राजघाट के गुरुकुल स्कूल की रजत जयंती और आर्य सभा के कार्यक्रम के दौरान कही।
यह भी पढ़ें

यूपी: इस शहर की आवोहवा हुई खतरनाक, दिल्ली से भी ज्यादा जहरीली हुई हवा

सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने कहा कि अज्ञानता की वजह से लोग वास्तविकता से दूर हो रहे हैं। धर्मगुरु लोगों को सस्ता लालच देकर छल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आर्य समाज के माध्यम से अंधविश्वास दूर होगा और वास्तविकता का प्रचार होगा। उन्होंने कहा कि आज तो एक चैनल पर ऐसे प्रचार-प्रसार हो रहे हैं, जो कि असंभव हैं। उन्होंने कहा कि राम और कृष्ण को मरे हजारों वर्ष हो गए हैं, लेकिन लोगों का कहना है कि वे अभी भी आ रहे हैं। हनुमान जी को लोग अभी भी खिला रहे हैं, आखिर क्या है यह सब।
राज्यपाल ने भगवान राम और कृष्ण पर टिप्पणी करते हुए कहा कि चित्र की पूजा नहीं, बल्कि चरित्र की पूजा होनी चाहिए। आर्य समाज भी यही कर रहा है। उन्होंने कहा कि भगवान के चरित्र को अपनाना चाहिए। योगीराज कृष्ण ने योग का प्रचार किया, लेकिन प्रचारित किया जा रहा है कि उनकी कितनी पटरानी थीं। राज्यपाल ने हिंदी भाषा के प्रचार-प्रसार पर जोर दिया।
राज्यपाल ने पत्रकारों के राम मंदिर पर प्रश्न पूछने पर कहा कि यह आस्था का प्रश्न है और राम मंदिर अवश्य बनना चाहिए। आस्था एक बहुत बड़ी चीज है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि मोहम्मद साहब की दाढ़ी का बाल कश्मीर की एक मस्जिद में रखा है, लेकिन किसी प्रयोगशाला में यह साबित नहीं हो सकता कि यह बाल मोहम्मद साहब का ही है या अयोध्या में ही राम ने यहां जन्म लिया था। हालांकि इसके बाद राज्यपाल के मीडिया पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाने के सवाल पर जवाब देने से बचते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो