scriptBIG BREAKING यूपी में इंसानियत फिर शर्मसार: छेड़छाड़ की शिकायत करने पर छात्रा को जिंदा जलाया | minor girl burnt alive on opposing teasing | Patrika News
बुलंदशहर

BIG BREAKING यूपी में इंसानियत फिर शर्मसार: छेड़छाड़ की शिकायत करने पर छात्रा को जिंदा जलाया

बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र में सामने आई सनसनीखेज घटना

बुलंदशहरMay 06, 2018 / 01:11 pm

lokesh verma

Bulandshahr
बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश में लगातार योगी सरकार महिला की सुरक्षा देने की लाज बचाने के लाख दावे करे, लेकिन हकीकत दावे से कहीं परे है। प्रदेश में महिला और लड़कियों से छेड़छाड़ की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र का है। जहां छेड़खानी की शिकायत करने पर दबंगों ने एक छात्रा से मारपीट के बाद जिंदा जल दिया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे परिजनों ने छात्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां छात्रा की गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है। इधर, घटना स्थल पर पुलिस और फोरेसिंक विभाग की टीम जांच में जुटी हैं।
यह भी पढ़ें- AMU में जिन्ना की तस्वीर विवाद पर आजम खान का बड़ा खुलासा

दरअसल, गुलावठी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 17 वर्षीय किशोरी से गांव का ही एक युवक 2 माह से लगातार छेड़छाड़ कर रहा था। किशोरी के पिता ने बताया कि डेढ़ माह पूर्व छेड़छाड़ की शिकायत गुलावठी थाने में की थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया और बाद में बिना रिर्पोट दर्ज किए ही छोड़ दिया था। इससे गुस्साए युवक की हरकतें बढ़ गई। वह आए दिन फब्तियां कसने के साथ छेड़छाड़ करता रहा। इतना ही नहीं उसने नए-नए नम्बरों से फोन कर परेशान करना भी शुरू कर दिया था। इसी बीच शनिवार की सुबह उनकी बेटी रोजाना की तरह घर के बाहर स्थित शौचालय में गई थी। तभी घात लगाकर बैठे दबंग मनचले ने बेटी पर कैरासिन का तेल उड़ेल दिया और आग लगा दी। आग की लपटों में घिरी बेटी की चीख-पुकार वे मौके पर पहुंचे तो आरोपी फरार हो गया। किशोरी के पिता व भाई ने बताया कि दबंग आरोपी युवक को उन्होंने आग लगाने के बाद भागते हुए देखा था। इसके बाद परिजन पीड़िता को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया है। छात्रा के पिता ने मामले की जानकारी 100 नम्बर पर दी तो हरकत में आई। पुलिस ने आरोपी के घर दबिश दी, लेकिन आरोपी अभी तक पुलिस गिरफ्त से दूर है। समाचार लिखे जाने तक मामला भी दर्ज नहीं हो सका था।
आप भी जानिये, आखिर शादी वाले दिन घोड़ी पर ही क्यों बैठता है दूल्हा

पुलिस समय पर कार्रवाई करती तो आज जिंदगी और मौत से न न लड़ती बेटी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर हों, लेकिन पुलिस कितनी संजिदा है इसका अंदाजा इस केस से लगाया जा सकता है। छात्रा के पिता की मानें तो यदि पुलिस पहली शिकायत पर ही कार्रवाई कर देती तो शायद आज बेटी को जिंदा न जलाया गया होता और वह जिंदगी के लिए आज मौत से जंग नहीं कर रही होती।
यह भी पढ़ें- जल्द सस्ता हाेगा सोना, तोड़ेगा 10 साल का रिकॉर्ड, खरीदारी के लिए रहें तैयार

एंटी रोमियो स्क्वायड भी फेल

यूपी के सीएम द्वारा मनचलों को सबक सिखाने और छात्राओं की सुरक्षा के लिए गठित एंटी रोमियो स्क्वायड गुलावठी में पूरी तरह निष्क्रिय साबित हुई है। छेड़छाड़ की शिकायत के बाद भी एंटी रोमियो स्क्वायड कोई कार्रवाई नहीं कर सका और मनचला किशोरी को लगातार छेड़छाड़ कर परेशान करता रहा। अब इस मामले में गुलावठी कोतवाली प्रभारी हरिओम सिंह का कहना है कि किशोरी को जलाने का मामला गंभीर है। तहरीर मिलते ही रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो