script

जिला अस्पताल की फर्श पर तड़पता रहा युवक, इलाज न मिलने पर हो गई मौत

locationबदायूंPublished: Jul 02, 2019 02:32:50 pm

Submitted by:

jitendra verma

शासन ने जिला अस्पताल में संविदा पर तैनात नर्स विजय लक्ष्मी को बर्खास्त कर दिया है।

बदायूं। भले ही सीएम योगी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतने का निर्देश देते हो लेकिन सरकारी अस्पताल स्टॉफ सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। मानवता को तार तार करने वाला एक मामला बदायूं के जिला अस्पताल में सामने आया है जहाँ पर जहर खाया युवक इमरजेंसी वार्ड की फर्श पर डेढ़ घंटे तक तड़पता रहा लेकिन कोई भी डॉक्टर या कर्मचारी ने युवक की तरफ ध्यान नहीं दिया जिससे इलाज के आभाव में युवक ने फर्श पर ही तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया।
ये भी पढ़ें

जानिए क्यों ‘आर्टिकल 15’ की रिलीज पर यूपी के इस गाँव में तैनात की गई पुलिस फ़ोर्स

कार्रवाई न होने पर खाया था जहर
सिविल लाइंस के जहानाबाद गाँव के रहने वाले तारा सिंह ने पांच दिन पहले पत्नी समेत चार लोगों के खिलाफ मारपीट की तहरीर दी थी लेकिन उसकी तहरीर पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिससे निराश होकर उसने जहर खा लिया। जहर खाने के बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया और उसकी किसी ने सुध नहीं ली। इलाज के आभाव में युवक ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया। युवक की मौत के बाद स्टॉफ ने आनन फानन में उसके शव को मोर्चरी में रखवा कर परिजनों को सूचना दी।
ये भी पढ़ें

बदायूं में दारोगा पर चढ़ा शूटर बनने का शौक, राहगीरों को गन प्वाइंट पर रखकर लेने लगे तलाशी, सहम गए लोग

इलाज मिलता तो नहीं होती मौत

तारा सिंह की मौत के बाद उसके परिजन जिला अस्पताल पहुंचे। परिजनों का कहना है कि अगर समय से उसको इलाज मिल जाता तो तारा सिंह की मौत न होती। मृतक के भाई सोनू सिंह ने उसकी पत्नी पर जहर देने का आरोप लगाया है। भाई का आरोप है कि पत्नी उसके भाई को परेशान कर रही थी जिसकी शिकायत पुलिस से भी की गई थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। वहीँ इस मामले में जांच के बाद शासन ने जिला अस्पताल में संविदा पर तैनात नर्स विजय लक्ष्मी को बर्खास्त कर दिया है। जबकि स्टाफ नर्स विनीता और बार्ड बॉय शोएब को निलंबित कर दिया है इसके साथ ही इमरजेंसी ऑफिसर डॉक्टर मोहित यादव को प्रतिकूल प्रवष्टि दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो