scriptबुखार से मौतों के लिए सपा सांंसद धर्मेंद्र यादव ने योगी सरकार को बताया जिम्मेदार | SP Leader Dharmendra Yadav Attack on Yogi Adityanath | Patrika News

बुखार से मौतों के लिए सपा सांंसद धर्मेंद्र यादव ने योगी सरकार को बताया जिम्मेदार

locationबदायूंPublished: Sep 18, 2018 06:05:42 pm

सांसद ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार संवेदनहीन है। सभी अधिकारी भी एक दूसरे पर जिम्मेदारी टालकर काम करने से बचना चाहते हैं, यह सरकार की नाकामी है।

dharmendra yadav

बुखार से मौतों के लिए सपा सांंसद धर्मेंद्र यादव ने योगी सरकार को बताया जिम्मेदार

बदायूं। बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है, जिससे जिले में लागातर मौते हो रही हैं। वहीं जिले में वायरल फीवर के बाद अब मलेरिया के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में अभी तक 99 मरीज फेल्सीपैरम मलेरिया के सामेन आये हैं। बुखार से मौतों की खबर लगातार आने से बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव ने जिला अस्पताल का दौरा किया। सांसद ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार संवेदनहीन है। सभी अधिकारी भी एक दूसरे पर जिम्मेदारी टालकर काम करने से बचना चाहते हैं, यह भी सरकार की नाकामी है। सांसद ने कहा कि हम सरकार की नाकामियों को उजार करते रहेंगे। सरकर कोई निर्णय नहीं ले पा रही है अस्पतालों में दवा कम है। मच्छरों को मारने वाली दवा का छिड़काव नहीं हुआ है।
अधिकारी नहीं कर रहे काम

अस्पताल पहुंचने पर सबसे पहले सांसद ने पहले पर्चा बनवाने के लिए लगी लाइन में लगे मरीजों का हालचाल जाना .उसके बाद जिला अस्पताल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि जब से सूचना मिली है कि बदायूं में मलेरिया की तब से मैंने लगातार अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया। मैं देख रहा हूं सरकार पूरी तरह से अनिर्णय की स्थिति में है। नए अधिकारी आए पूराने गए लेकिन स्थित बद्तर होती गई। जिला अस्पताल में पर्चे नहीं बन पा रहे हैं। एक्सरे मशीनें बन्द पड़ी हैंं।
सरकार पर निशाना

समाजवादी पार्टी सांसद धर्मेन्द्र यादव ने स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुआ कहा कि सरकार इतनी संवेदनहीन है मुझे अंदाज उस दिन लग गया था जिस दिन गोरखपुर के बच्चे ऑक्सीजन की कमी से चले गए। उसी दिन से मेरे अंदर निराशा इस बात को लेकर थी कि बदायूं का मेडिकल कॉलेज पूरा नहीं करेंगे। इस बात का अंदाज नहीं था कि बदायूं में गम्भीर मलेरिया फैलने के बाद भी न कहीं छिड़काव का इंतजाम, दवा की व्यवस्था सहित एक्स्ट्रा बेड और डॉक्टरों की टीम भी नहीं लगाई जाएगी। धर्मेंद्र यादव ने कहा कि इन सब बातों का जवाब स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के पास भी कोई जवाब नहीं है। उन्होंने ककहा कि बदायूं मलेरिया से जूझ रहा है और सरकार सो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो