script

जब इस एक्टर को अपनी ही बहन के साथ करना था रेप सीन, पहले किया मना, फिर इसलिए मान गए

locationमुंबईPublished: Nov 19, 2018 05:36:09 pm

Submitted by:

Preeti Khushwaha

1987 में आई सुपरहिट फिल्म ‘डाकू हसीना’ में रजा मुराद ने विलेन (भंवर सिंह) का रोल निभाया था। इसी फिल्म में रेप सीन भी फिल्म में डाला गया था।

zeenat aman

zeenat aman

बॉलीवुड की बेहद ही हॉट एक्ट्रेसेस में शुमार अभिनेत्री जीनत अमान का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 19 नवंबर, 1951 को जर्मनी में हुआ। जीनत के पिता अमानउल्लाह इंडस्ट्री के एक जाने माने राइटर थे। उन्होंने ‘मुगलेआजम’ और ‘पाकीजा’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में बतौर लेखक काम किया था। बता दें कि जीनत ने अपने कॅरियर की शुरुआत एक पत्रकार के तौर पर की थी। ये बात कम लोग ही जानते होंगे की बॉलीवुड के फेमस एक्टर और विलेन का किरदार निभाने वाले रजा मुराद जीनत के भाई हैं। एक बार रजा मुराद को अपनी ही बहन जीनत के साथ रेप सीन फिल्माना था। आइए जानते हैं की इस बात के लिए रजा मुराद आखिर कैसे तैयार हुए और उन्होंने इस सीन को कैसे शूट किया।

zeenat aman

बहन संग रेप सीन के लिए मुराद ने कर दिया था इनकार:
1987 में आई सुपरहिट फिल्म ‘डाकू हसीना’ में जीनत के फर्स्ट कजिन रजा मुराद ने विलेन (भंवर सिंह) का रोल निभाया था। इसी फिल्म में रेप सीन भी फिल्म में डाला गया था। जब मुराद को बताया गया कि उन्हें उनकी बहन जीनत के साथ एक रेप सीन शूट करना है तो वे पीछे हट गए। उनके दिलो-दिमाग में बस एक ही बात चल रही थी की वह अपनी ही बहन के साथ रेप सीन कैसे कर सकते हैं। फिल्म के डायरेक्टर अशोक राव ने उन्हें मनाने की बहुत कोशिश की। लेकिन वह यही कह रहे थे कि कैसे वे अपनी बहन के साथ रेप सीन शूट कर सकते हैं।

zeenat aman

ऐसे हुए सीन को करने के लिए तैयार:
जब सभी लोग उन्हें मनाकर हार गए तो उन्होंने जीनत को ये जिम्मेदारी सौंपी की वह मुराद को सीन के लिए मनांए। जीनत ने मुराद को समझाया कि वे प्रोफेशनल हैं और आर्टिस्ट्स होने के नाते जरूरी है कि रिश्तों को किनारे रखकर काम के बारे में सोचें। मुराद को जीनत की बात समझ आ गई और वे रेप सीन शूट करने को तैयार हो गए।

zeenat aman

मुराद के कॅरियर का सबसे मुश्किल सीन:
एक इंटरव्यू के दौरान मुराद ने कहा, ‘सीन के बारे में उन्हें फिल्म साइन करने से पहले बता दिया गया था। लेकिन शूट के दौरान उन्हें यह ठीक नहीं लग रहा था। अपनी ही बहन के साथ कोई इस तरह का सीन कैसे कर सकता है। यह सीन उनके कॅरियर के सबसे मुश्किल सीन्स में से एक था।’

ट्रेंडिंग वीडियो