scriptइस एक्ट्रेस को बचपन में ही दिल दे बैठे थे राजेश खन्ना, लंबे समय तक रहे लिव इन में! फिर एक दिन स्कर्ट पहनने… | rajesh khanna death anniversary unknown facts | Patrika News

इस एक्ट्रेस को बचपन में ही दिल दे बैठे थे राजेश खन्ना, लंबे समय तक रहे लिव इन में! फिर एक दिन स्कर्ट पहनने…

locationमुंबईPublished: Jul 16, 2019 09:51:12 pm

Submitted by:

Amit Singh

बॅालीवुड के बाद अब टीवी इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बना रही एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू , राजेश खन्ना को पसंद करती थीं।

rajesh khanna  Anju Mahendru

rajesh khanna Anju Mahendru

फिल्म जगत के दिग्गज एक्टर्स में शुमार राजेश खन्ना को आज भी इंडस्ट्री याद करती है। उन्होंने अपने बेहतरीन एक्टिंग के चलते इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई थी। पर अपनी एक खास छाप छोड़ी थी। उनके रोमांटिक अदाकारी की लड़कियां दीवानी थीं। पर क्या आप जानते हैं जितने रोमांटिक वे फिल्मों में दिखा करते थे, असल जिंदगी में भी उससे भी ज्यादा रोमांटिक थे। पुराने दिनों में राजेश खन्ना का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जोड़ा गया। पर एक अदाकारा इस इंडस्ट्री में अभी भी हैं जो राजेश खन्ना का बचपन का प्यार थीं। हम बात कर रहे हैं वेटरन एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru) की।

बॅालीवुड के बाद अब टीवी इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बना रही एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू , राजेश खन्ना को पसंद करती थीं। दोनों ने साथ में स्कूली पढ़ाई पूरी की थी। राजेश जब फिल्मों में काम पाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे तब अंजू भी एक मॉडल थीं और एक्टिंग के लिए ट्राई कर रही थीं। दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे। राजेश के कॅरियर में मदद करने के लिए अंजू ने अपने सपनों को भी दरकिनार कर दिया और उनकी जिंदगी में एक साथी की तरह उनके साथ खड़ी रहीं। धीरे-धीरे राजेश इंडस्ट्री में पैर जमाने लगे और अंजू की हर इच्छा को पूरा करने लग गए थे। जब राजेश एक सफल एक्टर बन गए तो उन्होंने अंजू से उनका कॅरियर छोड़ देने के लिए कहा। इस बात के लिए अंजू राजी हो गईं और दोनों लिव-इन में साथ रहने लगे। अंजू, घर का सारा काम संभालती थीं और राजेश फिल्में करने में बिजी थे।

लेकिन राजेश और अंजू में धीरे-धीरें लड़ाईयां होने लगीं। दरअसल, अंजू खुले विचारों की थी तो वहीं राजेश बेहद ट्रेडिशनल। अक्सर दोनों के बीच विचारों में मतभेद होते रहते थे। एक इंटरव्यू में अंजू ने बताया था कि राजेश को उनकी स्कर्ट से लेकर साड़ी तक पहनने में दिक्कत रहती थी। दोनों ने एक समय बाद एक दूसरे से अलग होने का निर्णय ले लिया और इस तरह दोनों के रिलेशनशिप का अंत हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो