scriptLalita Pawar Birth Anniversary: ‘रामायण’ की ‘मंथरा’ की मौत का किस्सा कंपा देगा रूह, तीन दिन बाद मिली थी एक्ट्रेस की लाश | Patrika News
बॉलीवुड

Lalita Pawar Birth Anniversary: ‘रामायण’ की ‘मंथरा’ की मौत का किस्सा कंपा देगा रूह, तीन दिन बाद मिली थी एक्ट्रेस की लाश

Lalita Pawar Birth Anniversary: ललिता पवार के साथ फिल्म सेट पर हुए हादसे ने उनका पूरा चेहरा बर्बाद कर दिया था। मशहूर एक्ट्रेस को उनके पति और बहन ने धोखा दिया था। ललिता पवार अपनी मौत के समय अकेली थीं। एक्ट्रेस की मौत की जानकारी परिवार वालों को 3 दिनों बाद हुई थी।

मुंबईApr 18, 2024 / 09:21 am

Kirti Soni

'रामायण' की 'मंथरा' ललिता पवार
Lalita Pawar Birth Anniversary: मशहूर एक्ट्रेस ललिता पवार को रामानंद सागर के पौराणिक शो ‘रामायण’ की मंथरा के नाम से जाना जाता है। आज यानी 18 अप्रैल को उनकी जयंती है। आइए बताते हैं उनके आखिरी पलों के बारे में।

ललिता पवार की मृत्यु

ललिता पवार की मृत्यु 22 फरवरी 1998 को उनके बंगले में हुई थी। ललिता मुंह के कैंसर से पीड़ित थीं। पुणे में उनका इलाज चल रहा था। एक्ट्रेस दर्द से परेशान थी और कई परेशानियों का सामना कर रही थीं। ललिता पवार का मानना था कि उन्होंने फिल्म और शो में कई बुरे रोल किए शायद उन्हें इसी की सजा मिली। ललिता पवार की मौत हुई तो वह बंगले में बिल्कुल अकेली थीं। एक्ट्रेस के पति अस्पताल में भर्ती थे। ‘मंथरा’ के पास उनकी मौत के समय कोई नहीं था। ललिता पवार के मौत की जानकारी उनके परिवार वालों को तीन दिन बाद मिली थी। उनके बेटे ने एक्ट्रेस को फोन किया था जब रिसीव नहीं हुआ तो परिवार के लोग ललिता पवार के बंगले पर पहुंचे और वहां उनका शव मिला।

कैसे बर्बाद हुआ ललिता पवार का करियर?

ललिता पवार बचपन से ही हिंदी सिनेमा की फेमस एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। एक्ट्रेस ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था तभी उनके साथ एक हादसा हो गया था। फिल्म ‘जंग-ए-आजादी’ के सेट पर ललिता को उनके को-स्टार ने जोरदार थप्पड़ मारा था। एक्ट्रेस को इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि उनके कानों से खून बहने लगा था। ललिता पवार का एक तरफ का शरीर लकवाग्रस्त हो गया था। एक्ट्रेस की एक आंख भी खराब हो गई थी। ललिता के साथ हुए इस हादसे की वजह से उन्हें कभी लीड रोल नहीं मिल पाया था। ललिता ने अपने करियर में कई साइड रोल करके खूब लोकप्रियता हासिल की थी। 

ललिता के पति और बहन ने दिया था धोखा 

ललिता पवार ने दो बार शादी की थी। एक्ट्रेस की पहली शादी फिल्म डायरेक्टर गणपतराव से हुई थी। शादी के बाद गणपतराव ने ललिता की छोटी बहन के साथ अफेयर चलाया और एक्ट्रेस को धोखा दे दिया। ललिता को इस बात का पता चला तो उसका दिल टूट गया। इसके बाद एक्ट्रेस ने फिल्म मेकर राजकुमार गुप्ता से शादी कर ली थी। राजकुमार से उनका एक बेटा जय पवार है।

Home / Entertainment / Bollywood / Lalita Pawar Birth Anniversary: ‘रामायण’ की ‘मंथरा’ की मौत का किस्सा कंपा देगा रूह, तीन दिन बाद मिली थी एक्ट्रेस की लाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो