scriptये 3 एक्ट्रेस हैं ऐश्वर्या राय बच्चन की कट्टर दुश्मन, शक्ल देखना तो दूर नाम सुनना भी नहीं पसंद | Kareena Rani and Sonam Kapoor are enemies of Aishwarya rai Bachchan | Patrika News
बॉलीवुड

ये 3 एक्ट्रेस हैं ऐश्वर्या राय बच्चन की कट्टर दुश्मन, शक्ल देखना तो दूर नाम सुनना भी नहीं पसंद

ऐश के फिल्मी करियर के दौरान उनके फैंस और दोस्तों के साथ-साथ कई दुश्मन भी बन गए। जिसमें इन तीन एक्ट्रेसेस के नाम सबसे पहले आते हैं।

Dec 05, 2021 / 12:11 pm

Archana Pandey

Kareena Rani and Sonam Kapoor are enemies of Aishwarya rai Bachchan

Aishwarya rai Bachchan

नई दिल्ली: ये बात तो सब जानते हैं कि बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya rai Bachchan) को किसी पहचान की जरूरत नहीं है, उनके देश में ही नहीं विदेशों में भी चाहने वाले हैं। लेकिन जिसके चाहने वाले होते हैं उसके दुश्मन भी जरूर होते हैं, तो क्या आप ऐश्वर्या राय के कट्टर दुश्मनों के बारे में जानते हैं, जो फिल्म इंडस्ट्री से ही हैं। चलिए हम बताते हैं।
मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया

दरअसल साल 1997 में ऐश्वर्या ने मणि रत्नम की फिल्म ईरुवर से एक्टिंग में डेब्यू किया था। इसी साल बॉलीवुड फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में नजर आई थीं। दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकीं थीं। इससे पहले साल 1994 में ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था।
मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या राय को इंडस्ट्री से भी ऑफर मिलने लगे थे। एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया कि मैंने फिल्म इंडस्ट्री में जानें से पहले मिस इंडिया में हिस्सा लेने का फैसला किया था। अगर मैं मिस इंडिया में भाग नहीं लेती तो, शायद राजा हिंदुस्तानी मेरी पहली फिल्म होती। जब वो आमिर के कहने पर इस फिल्म का प्रीमियर में पहुंची तो यहां ऐश्वर्या की पहली बार संजय लीला भंसाली से हुई थी।
ऐश्वर्या के करियर का टर्निंग पॉइंट

इसी दौरान संजय ने अपनी फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के लिए लीड एक्ट्रेस की तलाश में थे। पहले इस रोल में भंसाली करीना कपूर या मनीष कोइराला को लेना चाहते थे, लेकिन जब उनकी ऐश से मुलाकात हुई तो उन्होंने अपना मन बदल लिया और अपने फिल्म के लिए ऐश को कास्ट कर लिया। 1999 में रिलीज हुई फिल्म हम दिल दे चुके सनम ऐश्वर्या के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई। इसके बाद ऐश सफलता की सीढियां चढ़ती गईं और उन्होंने कभी मुड़कर नहीं देखा।
ऐश के फिल्मी करियर के दौरान उनके फैंस और दोस्तों के साथ-साथ कई दुश्मन भी बन गए। जिसमें करीना का नाम टॉप पर हैं। करीना कपूर खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के बीच दुश्मनी तभी से शुरु हुई जब अभिषेक बच्चन ने करिश्मा से सगाई तोड़ने के बाद ऐश से शादी की थी। इसके बाद से ही दोनों के रिश्ते बिगड़ गए जो आज तक बिगड़े हुए हैं।
इसके बाद दूसरी रानी मुखर्जी, ऐश्वर्या राय बच्चन की दुश्मन हैं, क्योंकि शाहरुख खान की फिल्म चलते-चलते से रातों-रात ऐश्वर्या की जगह रानी को ले लिया गया था। वहीं, ऐश की तीसरी दुश्मन हैं अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर। दरअसल एक बार सोनम ने ऐश्वर्या राय बच्चन को इंटरव्यू में आंटी बोल दिया था। इसके बाद से दोनों की दुश्मनी शुरू हो गई।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ये 3 एक्ट्रेस हैं ऐश्वर्या राय बच्चन की कट्टर दुश्मन, शक्ल देखना तो दूर नाम सुनना भी नहीं पसंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो