scriptवो मुस्लिम अभिनेत्रियां जिन्हें आजतक हिंदू समझते हैं लोग, एक ने तो हिंदू बन की फेमस एक्टर से शादी | Patrika News
बॉलीवुड

वो मुस्लिम अभिनेत्रियां जिन्हें आजतक हिंदू समझते हैं लोग, एक ने तो हिंदू बन की फेमस एक्टर से शादी

5 Photos
3 weeks ago
1/5

मधुबाला- मधुबाला (madhubala) बॅालीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में से एक मधुबाला मुस्लिम परिवार से आती थी, उनका असली नाम 'मुमताज बेगम जहां देहलवी' था। लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला कर लिया था।

2/5

तब्बू – बॉलीवुड की उम्दा एक्ट्रेस तब्बू का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। बहुत कम लोगों को पता है कि तब्बू भी मुस्लिम हैं और उनका असली नाम तब्सुम फातिमा हाशमी है। जिन्होंने फिल्म ‘हम नौजवान’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और आज हर कोई उनकी एक्टिग का फैन है।

3/5

मान्यता दत्त – बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त भी इस लिस्ट में है। जिन्होंने फिल्म 'गंगाजल' में आइटम नंबर कर सुर्खियां बटोरी थीं। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है। मान्यता संजय की तीसरी पत्नी हैं।

4/5

रीना रॉय - बॉलीवुड की सुपर टैलेंटेड एक्ट्रेस रीना रॉय भी एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं.। इस बात की जानकारी बहुत कम लोगों को हैं। रीना का असली नाम सायरा अली है। जिन्होंने एक्टिंग में आने के लिए नाम बदल लिया था।
 
 

5/5

मीना कुमारी - मीना कुमारी सिनेमाजगत की बेहतरीन अदाकाराओं में एक रही हैं। आपको बता दें कि मीना कुमारी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं उनका असली नाम महजबीं बानो था। मीना कुमारी ने महज 38 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

loksabha entry point
newsletter

Priyanka Dagar

प्रियंका डागर 6 साल से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। वेंकटेश्वर यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं। पत्रिका डिजिटल के एंटरटेनमेंट डेस्क पर कार्यरत हैं।
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.