scriptअनुपम खेर के इस्तीफे के बाद CID निर्माता बीपी सिंह बनें FTII के नए अध्यक्ष | anupam kher resigns ftii chairman brijendra pal singh appointed | Patrika News

अनुपम खेर के इस्तीफे के बाद CID निर्माता बीपी सिंह बनें FTII के नए अध्यक्ष

locationमुंबईPublished: Dec 14, 2018 09:46:36 pm

Submitted by:

Amit Singh

अनुपम ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए अक्तूबर में अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था।

anupam kher

anupam kher

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने हाल ही में निर्माता-निर्देशक बृजेंद्र पाल सिंह को भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII) का नया अध्यक्ष और संस्थान की नियन्त्रक परिषद का प्रमुख नियुक्त किया। लोकप्रिय टीवी सीरीज ‘सीआईडी’ के निर्माता-निर्देशक के तौर पर मशहूर बृजेंद्र वर्तमान में एफटीआईआई की संचालन परिषद के उप-प्रमुख हैं।

anupam kher

बृजेंद्र पाल सिंह ने दिग्गज कलाकार अनुपम खेर की जगह ली है। अनुपम ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए अक्तूबर में अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था। FTII की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि अनुपम खेर का स्थान लेने वाले सिंह का कार्यकाल FTII नियमों के प्रावधान के मुताबिक तीन साल की शेष अवधि का होगा जो तीन मार्च 2017 से शुरू माना जाएगा जब खेर ने यह पद संभाला था। बता दें कि ब्रिजेंद्र पाल सिंह FTII के 1970-73 बैच के हैं और उनके पास फिल्म सिनेमेटोग्राफी में स्पेशलाइजेशन है।

 

anupam kher

FTII ने बयान जारी कर कहा, ‘सिंह का कार्यकाल 3 मार्च 2017 से शुरू हुए तीन साल के कार्यकाल के बचे हुए समय तक के लिए होगा। बताते चलें कि FTII सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अंदर स्वतंत्र संस्था के तहत काम करता है।

anupam kher
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो