script

महिला चोरों से ज्यादा शातिर निकला दुकानदार चालाकी से ऐसे पकड़ा गया चोर गिरोह

locationबिलासपुरPublished: Feb 13, 2019 12:44:40 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

जेवलर्स दुकान में तीन महिलाएं खरीदारी की आड़ में चोरी की थी।

robbery idea

महिला चोरों की दिलेरी, 10 दिन बाद उसी दुकान पर पहुंची चोरी करने और आगे हुए ये…

बिलासपुर. दस दिन पहले सरकंडा में ज्वेलरी दुकान से गहने चुराने वाली महिलाएं फिर उसी दुकान में चोरी करने पहुंच गयी। पहले की घटना की प्राथमिकी दर्ज न कराने के कारण महिलाएं आश्वस्त थीं कि पुलिस नहीं पकड़ पाएगी लेकिन दुकानदार ने दूसरी बार जब ये महिलाएं फिर चोरी करने पहुंची तो कैमरे में कैद हो गयी हैं। सरकंडा पुलिस ने दुकानदार की शिकायत पर मंगलवार को गिरफ्तार कर ज्वेलरी व नकदी बरामद कर ली। पुलिस के अनुसार 3 फरवरी को सीपत चौक सरकंडा स्थित जेवलर्स दुकान में तीन महिलाएं खरीदारी की आड़ में चोरी की थी।
robbery
मंगलवार को फिर यही महिलाएं उसी दुकान में खरीदी करने पहुंची। इन्हें देखते ही दुकानदार को सीसीटीवी कैमरे में तीन फरवरी को चोरी गए गहने की रिकार्डिंग की याद आ गई। दुकानदार ने तत्काल सरकंडा पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों संदेही महिलाओं को हिरासत में लेकर थाने ले गई। थाने में महिलाओं के पास से नगदी 72 हजार रुपए व कुछ सोने चांदी के गहने भी बरामद किए गए। कुछ गहने इसमें ऑर्टिफिशियल भी है। पुलिस महिलाओं से पूछताछ कर रही है। दुकानदार राजेश सोनी ने शिकायत में बताया कि 3 फरवरी को तीनों महिलाएं सावित्री बाई, प्रेमा बाई व पुनिता बाई दुकान में खरीदारी करने आई थी।
robbery
वह चांदी के लच्छा व पैर पट्टी देख रही थी। गहने देखने के दौरान महिलाओं ने तीन नग गहने चोरी कर लिया। दुकानदार को शंका न हो इस कारण महिलाओं ने एक नग पैरपट्टी खरीदी और बिना रशीद लिए ही चलती बनी। महिलाओं के जाने के बाद जब दुकानदार ने गहने समेटना शुरु किया तो तीन नग चांदी के लच्छे गायब थे। सीसीटीवी कैमरे में रिकार्डिंग देखने के बाद घटना का पता चला था। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद पुलिस ने मामले में 379 के तहत अपराध दर्ज कर महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

robbery
वारदात करने की बात स्वीकारी : तीनों महिलाओं के पास से पुलिस ने जो सोने चांदी के गहने बरामद किए है। महिलाएं उसकी रसीद पेश नहीं कर पाई। पुलिस को संदेह है कि तीनों महिलाओं ने अन्य दुकानों में भी वारदात को अंजाम दिया है। जब्त गहने कहां से चोरी किए गए है। इसके लिए पूछताछ कर रही है।
मामले में अपराध दर्ज कर पूछताछ की जा रही है : चोरी के संदेह में तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है उनसे नगदी रकम व सोने-चांदी व कुछ आर्टिफिसियल गहने भी जब्त किए है। मामले में अपराध दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।
संतोष जैन, थाना प्रभारी, सरकंडा

ट्रेंडिंग वीडियो