scriptस्वास्थ्य मंत्री की सर्जरी को झटका 2 और डाक्टरों का स्थानांतरण रुका | transfer of 2 doctors on stay, shock to cg health minister | Patrika News

स्वास्थ्य मंत्री की सर्जरी को झटका 2 और डाक्टरों का स्थानांतरण रुका

locationबिलासपुरPublished: Feb 16, 2019 03:52:51 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

राहत: न्यायालय की शरण में गए डॉक्टर

high court

स्वास्थ्य मंत्री की सर्जरी को झटका 2 और डाक्टरों का स्थानांतरण रुका

बिलासपुर. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा सिम्स के सात डाक्टरों का तबादला कर पहली बार सिम्स में इतनी बड़ी सर्जरी से प्रशासन में हलचल मच गई थी। लंबे समय से एक ही स्थान पर डटे डाक्टरों ने तबादला रोकवाने के लिए नेताओं से एप्रोच लगाई लेकिन स्वास्थ्य मंत्री नहीं माने। ऐसे में डाक्टरों ने न्यायालय की शरण ली, जहां दो और डाक्टरों को स्टे मिल गया। वहीं रायपुर से तीन डाक्टरों का सिम्स तबादला किया गया था लेकिन उन्होंने अभी सिम्स में ज्वाइनिंग नहीं दी है। सिम्स में लंबे समय से जमे डाक्टरों का स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जगदलपुर व अम्बिकापुर तबादला किए गए थे। प्रभावित डाक्टरों ने तबादला रोकवाने के लिए हर प्रकार से प्रयास किए। कांग्रेस कई वरिष्ठ नेताओं से भी एप्रोच लगवाई लेकिन स्वास्थ्य मंत्री ने बात मानने से इनकार कर दिया। सात में से चार डाक्टर ट्रांसफर को लेकर न्यायालय गए और 15 अप्रैल तक स्थानांतरण पर रोक लग गयी। इनमें डॉ.लखन सिंह, हेमलता ठाकुर रहीं। इसके बाद शुक्रवार को डॉ.रमणेश मूर्ति व मधुमिता को भी 15 अप्रैल तक तबादले पर स्टे मिल गया। वहीं एक डाक्टर बीमार हो गए थे, जबकि एक डाक्टर छुट्टी पर हैं। इस तरह 6 डाक्टरों का तबादला रुकने के आसार दिखायी दे रहे हैं। अब स्थानान्तरित से प्रभावित एक डाक्टर बच गए हैं। चर्चा है कि वे भी प्रयासरत हैं।
रमणेश मूर्ति और मधुमिता के तबादले पर 15 अप्रैल तक रोक
हाईकोर्ट ने सिम्स के माइक्रोबायोलाजी विभाग के प्राध्यापक रमणेश मूर्ति और उनकी पत्नी निश्चेतना विभाग की प्राध्यापक मधुमिता मूर्ति के अंबिकापुर में किए गए तबादले पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है। अपनी बच्ची की परीक्षा का हवाला देते हुए हाईकोर्ट में स्थानांतरण पर रोक लगाए जाने की मांग की गई थी। कोर्ट ने 29 मार्च तक चलने वाली परीक्षा को देखते हुए 15 अप्रैल तक रोक लगाने के आदेश दिए हैं।
इनको दिया प्रभार
टीबी रोग विभाग के प्रभारी डॉ. पुनीत भारद्वाज को अस्पताल अधीक्षक का प्रभार दिया गया है। वहीं ईएनटी विभाग के प्रभारी डॉ.आरती पाण्डेय को डिप्टी एमएस बनाया गया है। ये दोनों ने काम शुरु कर दिया है।
शासन के आदेश पर मैने 13 फरवरी को ही सभी डाक्टरों को रिलीव कर दिया था। एमएस और डिप्टी एमएस का प्रभार भी दो डाक्टरों को सौंप दिया है।
पीके पात्रा, डीन, सिम्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो