script

जानवरों पर ऐसी क्रूरता देख सहम गए लोग, पैरों को बांधा और पीट पीटकर दर्जनों कुत्तों को मार डाला

locationबिलासपुरPublished: Oct 05, 2019 09:43:26 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

मूक जीवों की हत्या रोकने पशु सेवा केन्द्र के सदस्यों ने की अपील

stray doges killed

stray doges killed

बिलासपुर. चकरभाठा स्थित रामा वैली कॉलोनी में आवारा कुत्तों को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारने के मामले को लेकर पशु सेवा केन्द्र के सदस्यों ने संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई करने की अपील की है। एनजीओ के सदस्यों ने इसकी शिकायत चकरभाठा थाने में की है।
पत्रकारों से चर्चा के दौरान संस्था के सदस्यों ने बताया कि रामा वैली में रहने वाले कुछ लोगों ने मूक जानवरों पर बर्बरता पूर्वक व्यवहार करते हुए उन्हें मौत के घाट उतार दिया है। जो निदंनीय है। एेसे लोगों पर सरकार को उचित कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस धरती पर रहने वाले प्रत्येक जीव को अपनी जिंदगी जीना का पूरा अधिकार है, लेकिन कुछ पढ़े-लिखे बुद्धि जीव मूक जानवरों पर बर्बरता पूर्वक व्यवहार कर रहे हैं। मालूम हो कि पिछले दिनों चकरभाठा क्षेत्र स्थित रामा वैली कॉलोनी में रहने वाले निवासियों ने आवारा कुत्तों को तार से बांधकर बेरहमी से पिटाई कर दी थी तथा उन्हें बोलेरो व ट्रेक्टर में भरकर नांदघाट में छोडक़र आए गए थे। घटना की जानकारी मिलते ही पशु प्रेमियों ने इसकी शिकायत चकरभाठा थाने में थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई न होने पर पशु सेवा केन्द्र के सदस्य आक्रोशित हो गए हैं।
कैंडल मार्च

मूक जानवरों पर निर्दयता व क्रूरता पूर्वक हत्या किए जाने के विरोध में पशु प्रेमी द्वारा कैण्डल मार्च का आयोजन किया जा रहा है। कैण्डल मार्च शाम 5 बजे ज्वाली पुल स्थित पशु चिकित्सालय से नेहरु चौक तक निकाली जाएगी। इस आयोजन में संवेदनशील साथियों, सामजिक संस्थाओं तथा नागरिकों से शामिल होने की अपील की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो