script

लाठीचार्ज कांड: सबके सामने हुए पीडि़तों के बयान, लाठी भांजने वाले के बंद कमरे में

locationबिलासपुरPublished: Feb 21, 2019 11:30:31 am

Submitted by:

BRIJESH YADAV

बुधवार को तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर , वर्तमान सिविल लाइन टीआई अंजू चेलक ने अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भगवान सिंह उइके के न्यायालय में उपस्थित हुए ।

The statements of the victims in front of everyone congress

लाठीचार्ज कांड: सबके सामने हुए पीडि़तों के बयान, लाठी भांजने वाले के बंद कमरे में

बिलासपुर . कांग्रेस भवन में लाठी चार्ज की घटना की दंडाधिकारी जांच के लिए चल रही सुनवाई में बुधवार को तत्कालीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर ,वर्तमान सिविल लाइन टीआई अंजू चेलक ने अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भगवान सिंह उइके के न्यायालय में उपस्थित हुए । एएसपी व टीआई ने पूर्व में हुए बयानों की प्रतियां उपलब्ध कराने और बयान के लिए समय देने का निवेदन को स्वीकार किया गया। अब इसकी अगली सुनवाई २७ फरवरी को होगी। कोतवाली के सीएसपी व सरकंडा टीआई के बयान दर्ज हुए ।

कांगे्रस भवन के भीतर कांगे्रसियों पर लाठीचार्ज के मामले को लेकर इन दंडाधिकारी जांच चल रहीं है। इस जांच में बुधवार को जिले के पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर और अन्य का बयान दर्ज किया जाना था। अतिरिक्त जिला दंंडाधिकारी के न्यायालय में पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समेत अन्य पुलिस अधिकारी दोपहर करीब 12.10 बजे पहुंचे ।

बयान देने समय मांगा, प्रतियां देने आवेदन दिया
पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनवाई के समय से करीब दस मिनट विलंब से पहुंचे । जांच अधिकारी से इस मामले में अब तक दर्ज किए गए बयानों की प्रतियां उपलब्ध कराने और बयान दर्ज कराने के लिए अतिरिक्त समय देने का निवेदन किया गया। जांच अधिकारी ने प्रतियां लेने के लिए लिखित में आवेदन लिया । बयान दर्ज कराने के लिए पूर्व एएसपी को २७ फरवरी की नई तारीख दी गई। इसी प्रकार सिविल लाइन के टीआई अंजू चेलक भी पहुंची थी।

बंद कमरे में बयान
जांच अधिकारी भगवान सिंह उइके ने बुधवार को पुलिस अधिकारियों के बयान दर्ज करने के दौरान कमरे में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं दी । इसके पूर्व में हुए बयानों में एेसी कोई मनाही नहीं रहीं।

सीएसपी, टीआई ने दर्ज कराए बयान
कोतवाली क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक विश्व दीपक त्रिपाठी एवं सरकंडा के थाना प्रभारी एसके जैन ने बयान दर्ज कराए । इन दोनों का बमुश्किल से पांच-पांच मिनट में बयान पूरा हो गया ।

ट्रेंडिंग वीडियो