script#sunday_political_club अब तो बिलासपुर को चमन बनाने वाले मसीहा की जरूरत | #sundaypoliticalclub bilaspur needs visionary leader in lok sabha 2019 | Patrika News

#sunday_political_club अब तो बिलासपुर को चमन बनाने वाले मसीहा की जरूरत

locationबिलासपुरPublished: Mar 24, 2019 09:05:26 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

लोकसभा चुनाव पर पत्रिका कार्यालय में कांगे्रसियों और भाजपाइयों के बीच गरमागरम बहस

sunday political club bilaspur

#sunday_political_club अब तो बिलासपुर को चमन बनाने वाले मसीहा की जरूरत

आरोप- प्रत्यारोपों के बीच लगी सवालों की झड़ी

बिलासपुर. पत्रिका कार्यालय में रविवार को लोकसभा चुनाव को लेकर चेंजमेकर्स और शहर के लोगों के साथ संडे पोलिटिकल क्लब का आयोजन किया गया। इसमें कांगे्रस और भाजपा के नेताओं ने शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान चेंजमेकर्स और राजनीति में सक्रिय शहर के लोगों के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर खास चर्चा हुई। लोकसभा चुनाव में संभावित मुद्दों और प्रत्याशी के चेहरे को कसौटी पर तौला गया। सभी लोगों ने शहर के विकास को लेकर कई सवाल खड़े किए। पूरी चर्चा के दौरान विकास का मुद्दा हावी रहा। इस चर्चा में लोक सभा चुनाव को लेकर मुद्दों पर बातें की गई जिसमें सभी ने अपने विचार रखेे। किसी ने कहा बिलासपुर को पहचान दिलाने की ज़रूरत है तो किसी ने मोदी सरकार की खामियां भी गिनायी। चर्चा में रविंद्र सिंह, राकेश शर्मा, सुरेंद्र गुम्बर, एस पी चतुर्वेदी, संजय दुबे, राजेश जैसवाल, सौरभ दुबे, विजय ताम्रकार एवं अन्य शहर की राजनीति से जुड़े लोग शामिल हुए।

शहर के पास सबकुछ फिर भी हम पीछे
लोगों ने कहा की बिलासपुर के पास एनटीपीसी, एसईसीएल, केंद्रीय विश्वविद्यालय, हाईकोर्ट हैं और सभी सुविधाएं हैं लेकिन फिर भी एक ऐसे नेतृत्व की ज़रूरत है जो इन सब का सही लाभ बिलासपुर के लोगों को दिला सके। चर्चा में सबकी राय थी कि बिलासपुर को एक ऐसा सांसद मिले जो की यहाँ की जनता और युवाओं का भला करे। चर्चा में बिलासपुर को स्मार्ट सिटी के तर्ज पर डेवलप करने का मुद्दा सामने आया। लोगों ने कहा कि विकास के मुद्दे पर सभी दलों को एक होना चाहिए। इस दौरान कांग्रेसियों ने मोदी सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप भी लगाए।

बड़ा मुद्दा एयरपोर्ट कब होगा चालू, लम्बे समय से रुका है प्रोजेक्ट
चर्चा में कांग्रेस के एसपी चतुर्वेदी ने कहा कि अगर बाकी बड़े शहरों की तरह बिलासपुर शहर को भी डेवलप करना है तो यहाँ बड़े प्रोजेक्ट सफल तरीके से करने होंगे। शहर का एयरपोर्ट है, लेकिन वह चालू नहीं है। बीचों बीच नदी बहती है लेकिन उसमें पानी नहीं है। ऐसे में हम बोटिंग की सोच भी नहीं सकते।
मांगा सांसद साहू के कार्यों का हिसाब
चर्चा के दौरान कांगे्रस के बसंत शर्मा और रविन्द्र सिंह औरा राकेश तिवारी ने बिलासपुर के सांसद लखन साहू के कार्यों पर सवाल खड़े करते हुए उनके कार्यों का हिसाब मांगा। उन्होंने कहा कि इस सांसद ने पांच वर्षों में शहर को क्या दिया इसका ब्योरा दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो