script

अरपा संरक्षण के संदेश के साथ कांधे पर फावड़ा और हाथों में घमेला लेकर निकले नगर विधायक

locationबिलासपुरPublished: Jun 23, 2019 09:38:36 pm

Submitted by:

Murari Soni

पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान(Patrika Amratam Jalam Abhiyan)में नगर विधायक, कांग्रेसजन और आप नेता ने अरपा में किया श्रमदान

Patrika Amratam Jalam

अरपा संरक्षण के संदेश के साथ कांधे पर फावड़ा और हाथों में घमेला लेकर निकल नगर विधायक

बिलासपुर. पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान (Patrika Amratam Jalam Abhiyan)में रविवार को गोड़पारा आर्य समाज मंदिर के सामने अरपा नदी में श्रमदान कर सफाई कार्य किया गया। इस आयोजन में नगर विधायक, कांग्रेसजन, आप नेता व मोहल्लेवासियों और आमजनों ने भी अपनी सहभागिता निभाई।
पत्रिका ने आसन्न जलसंकट के मद्देनजर पारंपरिक जलस्रातों नदी, कुंआ और तालाबों की सफाई कराकर लगातार गिर रहे जलस्तर को नियंत्रित करने का संदेश देने के लिए हर रविवार को अलग-अलग तालाबों और पारंपरिक स्रोतों की सफाई के लिए अमृतं जलम् अभियान(Patrika Amratam Jalam Abhiyan)का आयोजन कर रहा है। इसी क्रम में रविवार को गोड़पारा आर्य समाज मंदिर के सामने अरपा नदी में सफाई के लिए कांग्रेसजन और आप नेता तथा मोहल्ले के नागरिक और आमजन नदी तट पर एकत्र हुए। सभी ने हाथ में फावड़ा और घमेला लेकर नदी की सफाई करने श्रमदान किया।
read more-…ताकि मइया का आंचल मैला न हो, आस्था का केंद्र अरपा सफाई के लिए बढ़ाएं हाथ

Patrika Amratam Jalam
हर मुद्दे पर पैठ पत्रिका की अलग पहचान-

पत्रिका ने हर मुद्दे को प्रमुखता से उठाकर और चिंतन कर अपने स्तर पर आयोजन कर जनजागरण का काम किया है इसके लिए पत्रिका समूह को बधाई देता हूं। अरपा तट पर बसे शहर में जिस तरह का पानी का संकट निर्मित हुआ है यह चिंता का विषय है सभी को श्रमदान कर सफाई कार्य में योगदान देना चाहिए।
शैलेष पाण्डेय, नगर विधायक बिलासपुर

पत्रिका की पहल सराहनीय-

पत्रिका समूह का यह अभियान (Patrika Amratam Jalam Abhiyan)निश्चित तौर पर सराहनीय है, पारंपरिक जलस्रोतों को संरक्षित करने का संदेश देने वाली यह मुहिम अमृतम् जलम् अभियान भूगर्भ जल को रिचार्ज करने में सहायक होगी। जलसंकट की जो स्थिति सामने आई है उसमें इस तरह के भगीरथ प्रयास की आवश्यकता है।
विजय केशरवानी, अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी

ऐस प्रयासों की आवश्यक्ता है-

पारंपरिक जलस्रोतों के संरक्षण और संवर्धन के लिए पत्रिका समूह द्वारा आयोजित अमृतम् जलम् अभियान के बाद खुद निगम प्रशासन ने तालाबों की सफाई का कार्य कराया, लोग भी जागृत हो रहे हैं वॉटर हार्वेस्टिंग पर भी काम होने की बात सामने आ रही है। शहर में ऐसे ही प्रयासों की आवश्यकता है।
नरेंद्र बोलर, अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी,

अरपा पर गंदगी और मलबा फेंकने वालों पर हो कार्रवाई-

पत्रिका का यह अभियान (Patrika Amratam Jalam Abhiyan)सराहनीय है, प्रशासन को भी इसके लिए पहल और सख्ती बरतनी चाहिए जहां भी अरपा में प्रवेश के लिए जगह है वहां कचरा मलबा प्रतिबंधित और कार्रवाई का बोर्ड लगाना चाहिए। अमला लगाकर ऐसे लोगों के खिलाफ वाहनों की जब्ती कर सख्ती से कार्रवाई करना चाहिए।
शिवा मिश्रा, पूर्व सचिव प्रदेश कांग्रेस

अरपा की दुर्दशा के लिए हम सब जिम्मेदार-

शहर के बीचो-बीच बह रही अंत:सलीला अरपा की दुर्दशा के लिए हम लोग ही जिम्मेदार हैं। पत्रिका ने जनजागरण के लिए अमृतम् जलम् का जो अभियान चलाया है वह तारीफे काबिल है। जनप्रतिनिधियों, अफसरों और आमजनता को सामने आकर श्रमदान करना चाहिए।
पुष्पा दुबे,कांग्रेस पार्षद वार्ड नंबर 25 सुभाष नगर गोड़पारा

read more-नेता प्रतिपक्ष, पाषर्द और वार्डवासियों ने संरक्षण के लिए बढ़ाए हाथ

Patrika Amratam Jalam
अरपा की गाद को निकालने की जरूरत है-

अरपा नदी उथली हो गई है नदी में जमें गाद को इसी तरह से अभियान चलाकर निकलवाकर सफाई कराने की जरूरत है। पत्रिका के अमृतम् जलम् अभियान(Patrika Amratam Jalam Abhiyan) की सराहना करता हूं जिसने सदैव अपने दायित्व का निर्वहन करते हुए इस तरह से जनजागरण का सतत अभियान चला रखा है।
विजय पाण्डेय, पूर्व अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी

यह हमारा शहर और हमारी नदी है-

पत्रिका की यह पहल प्रशंसनीय है, हर व्यक्ति को इस बात का भान होना चाहिए कि यह हमारा शहर है और हमारी नदी है। जीवनदायनी अरपा के लिए सबको एकजुट होकर सामने आना चाहिए तभी अरपा की दुर्दशा और आसन्न जलसंकट का निदान हो सकेगा।
अरविंद पाण्डेय आप नेता

मैं पत्रिका के हर अभियान में साथ हूं-

मैं पत्रिका का नियमित पाठक हूं और पत्रिका के लगातार चल रहे अभियान से प्रभावित हूं, और जब भी इस तरह का आयोजन इस संस्थान के द्वारा किया जाता है उसमें सहभागिता निभाने के लिए आने का प्रयास करता हूं। जनहित के इस अभियान (Patrika Amratam Jalam Abhiyan)में श्रमदान कर अच्छा महसूस कर रहा हूं।
चक्रधर प्रताप साव,

पूर्व सैनिक और सामाजिक कार्यकर्ता

अरपा नदी मेंं आयोजित पत्रिका के इस अमृतं जलम् अभियान (Patrika Amratam Jalam Abhiyan)में ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनोद साहू, कांग्रेस नेता सुभाष सराफ, पार्षद दीपांशु श्रीवास्तव, पार्षद राजेश शुक्ला, पार्षद रामा बघेल, सुदेश दुबे,सृष्टिधर मिश्रा,अमीन मुगल, मोहितराम सिंगरौल, अजय काले,नवल किशोर सोनी, ठाकुर संजय सिंह, अधिवक्ता संदीप द्विवेदी, आरके तिवारी, मनोज शुक्ला, सुमीत मिश्रा, शशंाक आनंद समेत कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता तथा मोहल्ले के नागरिकों ने नदी में श्रमदान कर सफाई की।

ट्रेंडिंग वीडियो