रेलवे की इस हरकत से नहीं थम रहे हैं शादी करने वालों के आंसू, पढ़ें पूरी खबर...

By: Anil Kumar Srivas

Published On:
Feb, 12 2019 10:27 AM IST

  • टिकट को कैंसल कराने अधिकारियों के चक्कर लगा रहे है।

बिलासपुर. रेलवे प्रबंधन द्वारा अचानक तय किए मरम्मत कार्य ने यात्रियों की परेशानियां बढ़ा दी है। ट्रेन रद्द होने का सबसे अधिक नुकसान अगर किसी को हुआ है, तो शादी वाले परिवार हैं। शादी के दौरान परेशानी से बचने के लिए कई लोगों ने ड़ेढ़ से दो माह पहले ही रिजर्वेशन करवा रखा था। अचानक ट्रेने रद्द होने से लोग अब रेलवे को जी भर कर कोस रहे है। क्योंकि अधिकांश ट्रेनें लम्बी दूरी की है। निरस्ती करण टिकट काउंटर में टिकट कैंसल कराने खड़े अर्जुन मौर्य ने कहा कि उनके बेटे की शादी 13 फरवरी को है। उन्होंने 12 फरवरी को दुर्ग-कानपुर बेतवा एक्सप्रेस से 53 बारातियों का रिजर्वेशन करवा रखा था। अचानक से पता चला की ट्रेन रद्द हो गई है। जानकारी लगते ही वह रेलवे स्टेशन पहुंचे और टिकट को कैंसल कराने अधिकारियों के चक्कर लगा रहे है।

railway station

उन्होंने बताया कि सारी व्यवस्था पूरी हो चुकी थी। रेलवे ने ऐसे हालात पर ला खड़ा किया है कि अब तो केवल दूल्हा ही अकेला जाकर दुल्हन लेकर आए। क्योंकि बस या अन्य संसाधन करने में तीन गुना ज्यादा भाड़ा लग रहा है। अगर ट्रेन कैंसल होनी थी तो रेलवे को उस तिथि का टिकट ही नहीं बेचना था। तो वहीं कुछ अन्य लोगों ने कहा कि उनके परिवार में शादी है, उन्हें सफर करना था लेकिन अचनाक पेपर में खबर छपती है और पता चलता है कि ट्रेनें कैंसल है इससे परेशानी तो होगी ही।
मालगाड़ी कहीं भी खड़ा किया जा सकता है : मरम्मत कार्य के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मरम्मत कार्य भी जरुरी है, क्योंकि यह संरक्षा व यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में ही रख कर किया जाता है। मालगाड़ी को कही भी खड़ा किया जा सकता है। लेकिन यात्री गाड़ी को कही भी खड़ा करना गलत है।
संतोष कुमार, सीनियर पीआरओ

Published On:
Feb, 12 2019 10:27 AM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।