scriptओडिशा – एमपी हाईवे पर एम्बुलेंस को देखा संदिग्ध तरीके से चलते, रोककर किया चेक तो फटी रह गई आँखें | marijuana weed smuggler caught by police | Patrika News

ओडिशा – एमपी हाईवे पर एम्बुलेंस को देखा संदिग्ध तरीके से चलते, रोककर किया चेक तो फटी रह गई आँखें

locationबिलासपुरPublished: May 24, 2019 03:41:26 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

मुखबिर से सूचना मिली

weed smuggler

ओडिशा – एमपी हाईवे पर एम्बुलेंस को देखा संदिग्ध तरीके से चलते, रोककर किया चेक तो फटी रह गई आँखें

बिलासपुर. हिर्री थानांतर्गत पेण्ड्रीडीह बाइपास पर गुरुवार की शाम पुलिस ने कोरबा के एक तस्कर को एंबुलेंस में गांजा तस्करी करते पकड़ा। एंबुलेंस के अंदर 4 क्विंटल गांजा बरामद किया गया। तस्कर इस गांजा को ओडिशा से लाकर मध्यप्रदेश में खपाने के लिए बिलासपुर मार्ग से जा रहा था।
हिर्री पुलिस के अनुसार गुरुवार शाम 5 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि कर्नाटका पासिंग की 1 एंबुलेंस मस्तूरी से बाइपास मार्ग होते हुए पेण्ड्रीडीह की ओर जा रही है। सूचनापर पुलिस ने रायपुर मार्ग व पेण्ड्रीडीह बाइपास में घेराबंदी की। शाम करीब 6 बजे सेव लाइव लिखी एंबुलेंस केए 03 एजी 2883 को चालक तेज रफ्तार से पेण्ड्रीडीह चौक की ओर भागने लगा। पुलिस ने एंबुलेंस का पीछा किया। ग्राम बोड़सरा के पास ओवर टेक कर एंबुलेंस को रोका गया। एंबुलेंस से उतरकर चालक भागने लगा। दौड़ाकर पुलिस कर्मियों ने चालक को पकड़ा। एंबुलेंस की तलाशी लेने पर अंदर बोरियों में 1-1 किलो के पैकेट में 400 पैकेट गांजा ( 4 क्विंटल ) गांजा भरा था। पूछताछ में चालक ने अपना नाम दिनेश यादव पिता श्यामलाल यादव ( 30) निवासी कोरबा बताया। आरोपी ने बताया कि वह ओडिशा से मध्यप्रदेश गांजा लेकर जा रहा था।
फेंक दिया मोबाइल : आरोपी ने बताया कि बाइपास में पुलिस के पीछा करने पर उसने अपना मोबाइल पेण्ड्रीडीह मार्ग पर गाड़ी चलाते समय फेंक दिया था। मोबाइल में ओडिशा में गांजा बेचने वाले और मध्यप्रदेश में गांजा खरीदने वालों के नंबर हैं। पुलिस कर्मी अंधेरे में देर रात तक आरोपी का मोबाइल ढूंढते रहे, लेकिन मोबाइल नहीं मिला।
मतगणना के दिन तस्करी: पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने 2 दिन पूर्व गांजा ओडिशा में गांजा एंबुलेंस में लोड किया था। 23 मई को मतगणना में पुलिस कर्मियों के व्यस्त होने के कारण उसने गांजे को एमपी तक पहुंचने के लिए 23 मई का दिन चुना। गुरुवार को सुबह 8 बजे वह एंबुलेंस लेकर ओडिशा से निकला था। मस्तूरी पहुंचने के बाद वो बाइपास रास्ते से डिंडौरी होते हुए मंडला, जबलपुर गांजा लेकर जाने वाला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो