scriptमतगणना का दिन बिलासपुर के लिए तनाव भरा , शाम में कांग्रेस तो रात में भाजपाइयों ने किया विवाद | many clash and fights during vote counting in bilaspur lok sabha | Patrika News

मतगणना का दिन बिलासपुर के लिए तनाव भरा , शाम में कांग्रेस तो रात में भाजपाइयों ने किया विवाद

locationबिलासपुरPublished: May 23, 2019 10:15:34 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

अंतिम घोषणा होने को है , मतगणना केंद्र पर दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता मौजूद , माहौल में बनी है गहमागहमी

vote counting day clash

मतगणना का दिन बिलासपुर के लिए तनाव भरा , शाम में कांग्रेस तो रात में भाजपाइयों ने किया विवाद

बिलासपुर। मतगणना का दिन बिलासपुर के लिए तनाव भरा रहा। शाम को जहाँ ईवीएम और वीवीपैट को लेकर कोंग्रेसियों ने धरना – प्रदर्शन किया वहीँ रात में मतगणना केंद्र में प्रवेश को लेकर भाजपाई और सुरक्षाकर्मियों की आपस में झड़प हो गई। विस्तार में बताएं तो बिलासपुर के भाजपा प्रत्याशी अरुण साव बिलसपुर लोक सभा सीट के लिए दोपहर से ही अपनी प्रतिद्वंदी कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव से आगे चल रहे थे। शाम होते होते एक समय ऐसा आया जब यह आंकड़ा लगभग 1.5 लाख मतों के अंतर का हो गया। इस आंकड़े ने बिलासपुर में भाजपा की जीत सुनिश्चित कर दी थी। आधिकारिक घोषणा और फाइनल राउंड की काउंटिंग बाकी थी। इसके ठीक पहले कोंग्रेसियों ने ईवीएम और वीवीपैट में गड़बड़ी का आरोप लगाया और मतगणना केंद्र पर ही धरने पर बैठ गए। कोंग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की और भाजपा सरकार पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप भी लगा दिया। सुरक्षाकर्मियों के संभालने के बाद मामला शांत हुआ और कोंग्रेसियों को मतगणना कक्ष से बाहर कर दिया गया।
दूसरा मामला तब हुआ जब रात करीब 9 बजे पूर्व मंत्री मंत्री अमर अग्रवाल मतगणना केंद्र पहुंचे। वह सीधा मतगणना कक्ष में घुसे और उनके साथ सभी कार्यकर्ता और समर्थक भी मौजूद थे जिनके बीच सुरक्षकर्मियों से अंदर जाने को लेकर कुछ झड़प हो गया। इसके बाद माहौल गरम होता गया और जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों और सीनियर नेताओं के समझाने के बाद मामला शांत हुआ । विवाद के बाद एक तरफ भाजपा कार्यकर्ताओं का हुजूम दूसरी तरफ मेन गेट पर सुरक्षा बलों का हुजूम खड़े हो गए ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो