scriptघर के बाहर से व्यापारी के मासूम बच्चे का अपहरण, रोती-विलखती माँ बोली मुझे हर हालत में मेरा बेटा चाहिए | Kidnapping innocent child in front of the house | Patrika News

घर के बाहर से व्यापारी के मासूम बच्चे का अपहरण, रोती-विलखती माँ बोली मुझे हर हालत में मेरा बेटा चाहिए

locationबिलासपुरPublished: Apr 21, 2019 10:30:30 am

Submitted by:

Murari Soni

आरोपी आधे घंटे तक मोहल्ले में बिना नंबर की वैन घुमाते रहे, बच्चे के पास पहुंचे नाम पूंछा और वैन में डालकर ले गए

Boys Kidnapped Innocent child in front of the home

किडनेपर फिल्मी अंदाज में घर के सामने से उठा ले गए जिगर के टुकड़े को, सीसीटीवी कैमरे की तस्वीरें भी आईं सामने,

बिलासपुर. कोतवाली थानांतर्गत भाजपा कार्यालय के सामने कश्यप कॉलोनी में शनिवार रात बच्चों के साथ कबड्डी खेल रहे बर्तन व्यापारी के इकलौते बेटे का कार सवार नकाबपोशों ने अपहरण कर लिया। शहर के बीचों-बीच हुई अपहरण की घटना के बाद हड़कंप मच गया। बिना नंबर की वैगनआर से पहुंचे अपहरणकर्ताओं ने आधे घंटे तक गली में घूमने के बाद मौका पाकर घटना को अंजाम दिया। सीसीटीवी कैमरे में एक अपहरणकर्ता की तस्वीर कैद हुई है। आरोपियों का सुराग लगाने के लिए पुलिस शहर के मुख्य मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग देर रात तक खंगालती रही। नाकेबंदी के बाद भी देर रात तक आरोपियों का सुराग नहीं मिला। जानकारी के अनुसार भाजपा कार्यालय के सामने कश्यप कॉलोनी स्थित गली में रहने वाले बर्तन व्यापारी विवेक सराफ का एकलौता बेटा विराट सराफ (6) ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल में कक्षा पहली का छात्र है। शनिवार शाम करीब 7 बजे वह गली में रहने वाले बच्चों के साथ रोज की तरह कबड्डी खेलने गया था। रात करीब 8 बजे कबड्डी खेलते समय चेहरे में गमछा लपेटा युवक उसके पास पहुंचा और नाम-पता पूछने के बाद उसे कार में उठा कर ले गया। घटना के बाद विराट के साथ कबड्डी खेल रहे बच्चों ने इसकी जानकारी विराट के परिजनों को दी। बच्चे के अपहरण की खबर से गली में हड़कंप मच गया। परिजनों और मोहल्लेवासियों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। शहर के बीचों-बीच बच्चे के अपहरण की घटना से पुलिस अधिकारी भी सकते में आ गए। घटना के बाद शहर व पूरे जिले के मार्गों की नाकेबंदी कर पुलिस अपहरणकर्ताओं की तलाश करती रही।

Kidnapping innocent child in front of the house
1 घंटे तक गली में घूमता रहा अपहरणकर्ता
विराट के घर के पास रहने वाले बली यादव ने बताया कि घटना से 1 घंटा पहले अपहरण करने वाला चेहरे में गमछा लपेटे युवक शाम 7 बजे से गली में घूम रहा था। वह लगातार मोबाइल फोन पर किसी से बात कर रहा था। गली में उसके संदिग्ध रूप से घूमने पर उसे आशंका हुई थी, लेकिन वह फिर अपने काम में व्यस्त हो गया और इसकी जानकारी दूसरे लोगों को नहीं दे पाया।
किसी से विवाद नहीं
विराट के पिता विवेक सराफ ने बताया कि उनका किसी से विवाद नहीं है। घटना के पीछे कौन लोग है उन्हें नहीं पता है। घटना की सूचना मिलने पर उन्होंने कोतवाली टीआई को सूचना दी थी। देर रात तक उनके पास विराट के संबंध में किसी का फोन नहीं आया था। पुलिस पर भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है। उनका बेटा सही सलामत मिल जाएगा।
मां ने कहा हर हाल में मेरा बच्चा चाहिए
घटना के बाद विराट की मां विभा सराफ का रो-रोकर बुरा हाल था उन्होंने बताया कि मोहल्ले के बच्चों ने विराट के अपहरण होने की जानकारी दी। उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है। उनके परिवार की किसी की दुश्मनी नहीं है। विभा हर किसी से बोलती रही कि उन्हें हर हाल में बेटा चाहिए।

Kidnapping innocent child in front of the house
पहुंचे भाजपा और कांग्रेस नेता
घटना के बाद कांग्रेस व भाजपा नेता रात करीब साढ़े 10 बजे विवेक सराफ के घर पहुंचे। इनमें कांग्रेस नेता महेश दुबे, राजेश पांडेय और भाजपा नेता राजू सिंह क्षत्री, घनश्याम कौशिक व अन्य नेता शामिल रहे। सभी नेताओं ने परिजनों को ढांढस बंधाया।
साथ खेल रहे बच्चों ने देखा था आरोपी को
चश्मदीद गवाह नंबर 1- विराट के साथ खेल रहे गली में रहने वाले 9 साल के बच्चे ने बताया कि कबड्डी खेलने के बाद विराट घर जा रहा था। रास्ते में उसे एक चेहरे में गमछा लपेटे अंकल ने रोका। उससे नाम , बड़े भाई का नाम और सरनेम पूछा। विराट ने जानकारी दी तो अंकल ने विराट को कार में जबरदस्ती बैठाया और अपने साथ ले गए।
चश्मदीद गवाह नंबर- 2 गली में रहने वाले 10 साल के दूसरे बच्चे ने बताया कि विराट को जब कार में बैठा कर गमछा लपेटे अंकल लेकर जा रहे थे, तब वह उसका नाम पुकार रहा था। कार में जबरदस्ती बैठाने पर वह रो रहा था। करीब 5 सेकेंड के बीच विराट को कार में सवार तीन लोग ले गए।
गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में दिखी 1 आरोपी की तस्वीर
गली में रहने वाले अधिवक्ता एससी पांडेय के घर बाहर बच्चे खेल रहे थे। यहां की सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग खंगाली गई, जिसमें एक गमछा बांधा युवक मोबाइल पर बात करते हुए विराट को रोकवा कर 10 सेकेंड तक बातें करते दिखा। इसके बाद वह विराट को कार में जबरदस्ती बैठा कर भागते दिखा।

अपहरण होने से एक घंटे पहले का घटनाक्रम (सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग के अनुसार)
रात 7 बजकर 29 मिनट पर सफेद रंग की वैगनआर कार ने गली में किया प्रवेश।
कुछ देर के बाद कार गली से वापस निकल मुख्य मार्ग पर निकल गई।
रात 8 बजकर 14 मिनट पर वैगनआर कार फिर से गली में घुसी।
रात 8 बजकर 17 मिनट पर विराट को नकाबपोश ने कार में जबरदस्ती बैठाया
8 बजकर 17 मिनट पर कार गली से बाहर निकली और अपहरण कर्ता विराट को लेकर चले गए
जिले भर में नाकेबंदी, फिर भी नहीं मिला सुराग
घटना के बाद अधिकारियों ने जिले के सभी मार्गों पर अपहरणकर्ताओं को पकडऩे के लिए नाकेबंदी की। मुख्य मार्गों के अलावा बिलासपुर रेलवे स्टेशन, उसलापुर रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड में पुलिस अधिकारियों ने आरोपियों की तलाश की। देर रात तक आरोपियों का सुराग नहीं मिला।
मुख्य मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले
पुलिस ने शहर के मुख्य मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगली। देर रात तक पुलिस को सफेद रंग की वैगनआर कार नहीं दिखी। रात करीब 11 बजे एसपी अभिषेक मीणा पुराना बस स्टैण्ड पहुंचे और अधिकारियों को निर्देश दिए।
प्री प्लानिंग से पहुंचे थे अपहरणकर्ता
बच्चों से बातें सुनने और घटना को देखते हुए गली में रहने वाले आपस में यही चर्चा करते रहे कि घटना को अंजाम देने वाले अपहरणकर्ता प्री प्लानिंग से पहुंचे थे। उन्हे पता था कि विराट किस समय घर से बाहर बच्चों के साथ खेलने जाता है। अपहरणकर्ताओं ने खेल रहे बच्चों में से विराट का नाम पूछा, बड़़े भाई का नाम और सरनेम पूछने के बाद उसे उठाकर ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो