scriptडिप्टी सीसीएम ने फटकारा पेट्रीकार संचालक को, दिए व्यवस्था सुधारने के निर्देश | Deputy CCM cracks down to Patricar Director | Patrika News
बिलासपुर

डिप्टी सीसीएम ने फटकारा पेट्रीकार संचालक को, दिए व्यवस्था सुधारने के निर्देश

झांंरझुगुड़ा-गोंदिया-झारसुगुड़ा की अप-डाउन का भी निरीक्षण किया।

बिलासपुरNov 03, 2017 / 12:01 pm

Amil Shrivas

railway station
बिलासपुर . दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के डिप्टी सीसीएम ने स्वास्थ्य निरीक्षकों के साथ गुरुवार को बिलासपुर रेलवे स्टेशन की यात्री गाडि़यों में खाने-पीने की चीजें, पेट्रीकार, सफाई आदि का जायजा लिया। निरीक्षण में राजधानी एक्सप्रेस के पेट्रीकार में बगैर मैन्यूफेक्चरिंग डेट के ब्रेड के पैकेट मिले। वहीं हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस के पेट्रीकार व कोच में गंदगी मिली, जिसके बाद उन्होंने पेट्रीकार संचालक को जमकर फटकार लगाते हुए व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए। डिप्टी सीसीएम केव्हीआर मूर्ति ने दोपहर साढ़े बारह बजे स्वास्थ्य निरीक्षकों के साथ बिलासपुर रेलवे स्टेशन से दिल्ली की ओर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के पेट्रीकार में निरीक्षण किया, जहां बगैर मैन्यूफेक्चरिंग डेट के ब्रेड के पांच पैकेट रखे मिले। इसके अलावा हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस के पेट्रीकार व कोच में गंदगी भी दिखाई दी। उन्होंने झांंरझुगुड़ा-गोंदिया-झारसुगुड़ा की अप-डाउन का भी निरीक्षण किया।

READ MORE : घूमने गया था प्रेमी जोड़ा, हुई अनबन, सोनमुड़ा सेल्फी पाइंट से कूद गई युवती

मूर्ति से ट्रेन में यात्रियों से खाद्य सामग्रियों के रेट पूछे और खाद्य वस्तुओं व साफ-सफाई के बारे में चर्चा की। उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक स्टेशन के विभिन्न प्लेटफार्म पर निरीक्षण करते हुए सफाई के दौरान उपयोग होने वाले कैमिकल व फिनायल के क्वालिटी भी देखी। इस दौरान स्टेशन के निदेशक किशोर निखारे सहित स्वास्थ्य निरीक्षक व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
पसरी रहती है गंदगी : बिलासपुर रेलवे स्टेशन से सभी रुट की गाडिय़ों का संचालन होता है। जिसमें एक्सप्रेस से लेकर सुपर फास्ट गाडिय़ां शामिल हैं। इनमें से ज्यादातर गाडिय़ों में यात्रियों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए पेट्रीकार की व्यवस्था की गई है। जिससे यात्रियों को रास्ते में ही सस्ता व स्वच्छ भोजन उपलब्ध हो सके। लेकिन कीमत और सफाई के मामले में पेट्रीकार हमेशा से फिसड्डी साबित हुई है। इसकी शिकायत यात्रियों ने रेलवे के अधिकारी से लेकर रेल मंत्री तक कर चुके हैं। अधिकारियों द्वारा जुर्माना लगाकर पेट्रीकार संचालकों को समझाईश भी दी जा चुकी है, लेकिन मामला शांत होते ही ठेकेदार अपनी मनमानी करने लगते हैं।

Hindi News/ Bilaspur / डिप्टी सीसीएम ने फटकारा पेट्रीकार संचालक को, दिए व्यवस्था सुधारने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो