scriptअमीर आदमी बनाने का लालच देकर हड़पे 50 लाख रुपए, एफआईआर दर्ज | 50 lakh rupees by giving greed to make rich man | Patrika News

अमीर आदमी बनाने का लालच देकर हड़पे 50 लाख रुपए, एफआईआर दर्ज

locationबिलासपुरPublished: Jun 08, 2019 08:58:54 pm

Submitted by:

Amil Shrivas

सिरगिट्टी में दो दिन पहले हुई थी जालसाज विश्वजीत भैमिक के खिलाफ धोखाधड़ी की एफआईआर

civil line

अमीर आदमी बनाने का लालच देकर हड़पे 50 लाख रुपए, एफआईआर दर्ज

बिलासपुर. कंपनी में पार्टनर बनाने और अमीर आदमी बनाने का लालच देकर लोगों के नाम पर बैंक से लाखों का लोन निकालने वाले जालसाज विश्वजीत भौमिक ने लोन दिलाने के नाम पर होटल व्यवसायी की पत्नी को भी नहीं छोड़ा। साथी के साथ मिलकर जालसाज ने लोन दिलाने का झांसा देकर होटल व्यवसायी की पत्नी की जमीन को बैंक में गिरवी रखकर 50 लाख हड़प लिए। शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। सिविल लाइन पुलिस के अनुसार कुदुदंड निवासी प्रशांत पांडेय पिता प्रेमचंद होटल व्यवसायी हैं। उनकी मुलाकात दो वर्ष पूर्व जरहाभाठा सुभाष चन्द्र बोस काम्प्लेक्स स्थित माइक्रो फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड के संचालक विश्वजीत भौमिक निवासी रामा वैली, चकरभाठा व उसके साथी अभिलाष बैनर्जी से हुई थी।
विश्वजीत और अभिलाष ने 2-3 बार प्रशांत को बैंकों से लोन दिलवाया था। प्रशांत को बैंक से और लोन की जरूरत होने पर उसने विश्वजीत व अभिलाष से संपर्क किया था। विश्वजीत ने जमीन बैंक में गिरवी रखकर लोन दिलाने की बात कही थी। उसकी बातों में आकर प्रशांत ने पत्नी वीनिता के नाम पर ग्राम मंगला में 1500 वर्ग फूट जमीन के दस्तावेज दिए थे।विश्वजीत ने वीनिता से लोन के फार्म में हस्ताक्षर कराए थे। विश्वजीत ने उसे आरके नगर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से लोन दिलवाने का आश्वासन दिया था।
लोन नहीं मिलने पर प्रशांत ने विश्वजीत से संपर्क कर जमीन के दस्तावेज मांगे थे, लेकिन विश्वजीत टालमटोल करता रहा। एक सप्ताह पूर्व प्रशांत ने विश्वजीत के मोबाइल पर संपर्क किया तो मोबाइल बंद था। साथ ही रामा वैली स्थित उसके मकान में भी ताला लगा था। प्रशांत ने बैंक ऑफ बड़ौदा में संपर्क कर जानकारी ली, जिसमें पता चला कि विश्वजीत और अभिलाष ने मिलकर उसकी जमीन के दस्तावेज को बैंक में गिरवी रखकर 50 लाख रुपए का लोन स्वीकृत कराया है। प्रशांत की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो