script

डच कंपनी ने पेश की 62 किलो की पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्जिंग में चलती है 160 किलोमीटर

Published: Oct 15, 2019 11:41:23 am

Submitted by:

Vineet Singh

Breker कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है
Breker देती है 160 किलोमीटर का माइलेज
इस बाइक का वजन है महज 62 किग्रा

breker bike

नई दिल्ली: डच स्टार्टअप कंपनी ब्रेकर ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक पेश की है जो देखने में मौजूदा बाइक्स से काफी अलग है साथ ही ये बेहद हल्की भी है। आपको बता दें कि इस बाइक का वजन महज 62 Kg है, ऐसे में इसे चलाना और कंट्रोल करना बेहद ही आसान है। डच कंपनी की ये बाइक आने वाले समय में भारत में भी लॉन्च की जा सकती है फिलहाल इस ब्रेकर बाइक को दुनिया के सामने पेश किया जा चुका है।

जीरो डाउनपेमेंट पर खरीदें बाइक और स्कूटर, Honda ने शुरू किया धमाकेदार ऑफर

आ[लप बता दें कि इस बाइक का वजन कम रखने के लिए इसमें भारी पुर्जे नहीं लगे गए हैं। इस बाइक के सीट के नीचे ही इसकी बैटरी लगाईं गई है। इस बाइक का फ्रेम बेहद ही हल्का है जिसे एल्युमीनियम से तैयार किया गया है जो एक बेहद ही हल्की धांतु है। जानकारी के मुताबिक़ एक बार फुल चार्ज करने पर ये बाइक 160 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

इस बाइक की खासियत ये है कि ग्राहक इसमें दो बैटरी एक साथ लगा सकते हैं जिससे इस बाइक की रेंज काफी बढ़ जाती है। दरअसल इस बाइक की एक बैटरी 10 किलो की है और इस एक बैटरी से बाइक को तकरीबन 80 km की रेंज मिलती है लेकिन दो बैटरी लगाने के बाद ये रेंज 160 Km हो जाती है। इस बाइक की दोनों बैटरी 1.9 kwh क्षमता की है।

इस बाइक की टॉप स्पीड की बात करें तो इसके बेस वैरिएंट की स्पीड 25 किमी. प्रति घंटा है तो वहीं टॉप वैरिएंट की स्पीड 45 किमी. प्रति घंटा है। इसके फ्रंट व्हील में फॉर्क सस्पेंशन और रियर व्हील्स में यूनिक सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है। यह खराब रास्तों पर चलते समय शॉक अब्जॉर्ब कर लेती है। कंपनी का कहना है कि इसमें स्मूद और कंफर्टेबल राइड मिलेगी। बाइक में जीपीएस सिस्टम फिट है, जिसकी मदद से यूजर 24/7 ब्रेकर ऐप से कनेक्टेड रहता है। चोरी हो जाने पर जीपीएस की मदद से इसे आसानी ढूंढा जा सकेगा।

ये हैं भारत की सबसे सस्ती ABS बाइक्स, किसी महंगी बाइक से कम नहीं है इनका लुक

ऐप की मदद से यूजर अपने स्मार्टफोन से ही बाइक की राइड इंफॉर्मेंशन, बैटरी कैपेसिटी, व्हीकल लोकेशन और कंडिशन जैसी जानकारियां हासिल कर सकते हैं। कीमत की बात करें तो इस बाइक को 3 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। फिलहाल इसकी बिक्री सिर्फ नीदरलैंड, बेल्जियम और जर्मनी के बाजार में की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो