लुक्स और परफॉरमेंस का जबरदस्त कॉम्बिनेशन है Avan xero plus, पढ़ें पूरा रिव्यू

By: Pragati Vajpai

Published On:
Apr, 12 2019 02:47 PM IST

    • इलेक्ट्रिक स्कूटर AVAN xero
    • लुक्स नहीं परफॉरमेंस भी है शानदार

नई दिल्ली: मार्च 2018 में Xero तथा Xero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च किया था। Xero+ अवान मोटर्स की एक प्रीमियम स्कूटर है तथा इसमें 800W का पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है।

अवान मोटर्स के Xero+ को मॉडर्न डिजाईन दिया गया है। इस ई-स्कूटर को एक स्लिम लुक दिया गया है, आप जिस तरफ से भी इसे देखे यह स्लिम दिखाई देता है।

Bajaj का कस्टमर्स को तोहफा, एंट्री लेवल सेगमेंट में इस साल लॉन्च करेगी ये धांसू बाइक

अवान मोटर्स ने Xero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई सारे फीचर्स दिए है। इसमें तीन अलग राइडिंग मोड़ दिए गए है, जिसे राइडर परफॉर्मेंस तथा एफिसिएंसी के जरूरतों के अनुसार अपने हिसाब से चुन सकता है। Xero+ में अतिरिक्त सेफ्टी के लिए क्रोम बॉडी गार्ड, फ्रंट disc ब्रेक तथा साइड स्टैंड दिए गए है। साइड स्टैंड की खास बात यह है जब तक इसे हटाया नहीं जाएगा तब तक स्कूटर को शुरु नहीं किया जा सकता है।

अवान मोटर्स ने फ्रंट एप्रॉन पर एक चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है जिसे आप स्कूटर चलाते वक्त कभी भी इस्तेमाल कर सकते है। सीट के नीचे स्टोरेज स्पेस दिया है जिसका उपयोग आप अपने अन्य सामानों को सुरक्षित रखने के लिए कर सकते है। इसके अलावा इसके पीछे स्टोरेज बॉक्स लगाया गया है जिसमें एक बड़ा हेलमेट आसानी से समा सकता है।

पैसा वसूल होगी Citroen C5 Aircross, क्रैश टेस्ट में हुआ खुलासा

अवान Xero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन रंगो रेड, वाइट तथा ब्लू में उपलब्ध है। हमें यह लगा कि इस स्कूटर में ब्लू रंग सबसे अधिक जंचता है।

बैटरी पॉवर-

अवान मोटर्स की Xero+ में सिंगल 48V की लिटियम आयन बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है जिसकी क्षमता 48Ah है। कस्टमर चाहे तो स्कूटर की रेंज बढ़ाने के लिए एक्सट्रा बैटरी पैक भी लगा सकते है। दूसरी बैटरी लगाने से स्कूटर की रेंज 110 किलोमीटर तक हो जाने का कंपनी ने दावा किया है। बैटरियों को फुल चार्ज होने में 4-6 घंटे का वक्त लगता है। बैटरियों को स्कूटर से निकालकर भी 220V 50Hz AC चार्जर से चार्ज किया जासकता है। यह चार्जर आपको स्कूटर के साथ ही मिलता है।

स्पीड की बात करें तो avan motors का दावा है कि ये 45 किमी/घंटा की स्पीड से चल सकता है । Xero+ की सिंगल बैटरी वर्जन अधिकतम 51 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। बैटरी इंडिकेटर आधे से कम होते ही, Xero+ अपने आप मोड 2 में चला जाता है तथा मैक्सिमम स्पीड घटकर 35 किमी/घंटा हो जाती है।

Published On:
Apr, 12 2019 02:47 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।