कावासाकी ने भारतीय बाजार में उतारी रेट्रो स्टाइल वाली बाइक Z900RS, कीमत 15.3 लाख रुपए

By: Kamal Singh Rajpoot

Published On:
Feb, 24 2018 01:09 PM IST

  • कावासाकी ने भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए अपनी रेट्रो स्टाइल वाली बाइक Z900RS को लॉन्च कर दिया है

दोपहिया वाहन कंपनी कावासाकी ने भारत में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए अपनी रेट्रो स्टाइल वाली बाइक Z900RS को लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 15.3 लाख रुपए रखी गई है। बता दें यह बाइक का कावासाकी की Z1 को समर्पित है क्योंकि बाइक में क्लासिक स्टाइल के साथ Z900 वाला आधुनिक इंजन और टेक्नोलॉजी उपलब्ध करवाई गई है।

बाइक में आने वाले इंजन और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कावासाकी ने Z900RS में Z900 वाला 948cc, इन-लाइन, फोर-सिलेंडर इंजन लगाया है। इस इंजन के साथ यह बाइक 111hp की पॉवर के साथ—साथ 98.5Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कंपनी ने बाइक के स्टेनलेस स्टील में फोर-इनटू-वन एग्जॉस्ट दिया है जिससे बाइक की क्लासिक अपील काफी बढ़ गई है।

बाइक को तैयार करते वक्त कंपनी ने इसके फीचर्स पर खास ध्यान दिया है। Z900RS में एनलॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ डिजिटल स्क्रीन दी गई है। स्क्रीन में फीचर्स के तौर पर फ्यूल गैज, रेंज, मौजूदा और एवरेज फ्यूल खपत, कूलेंट, टेम्परेचर, एक्सटर्नल टेम्परेचर और गियर पॉजिशन आदि की जानकारी मिलती है। कंपनी ने बाइक में एलईडी लाइटिंग का यूज भी बखूबी किया है। इसके अलावा इसमें क्लासिक स्टाइल वाला फ्यूल टैंक दिया है जिसकी कैपेसिटी 17 लीटर की है।

मार्केट कॉम्पीटेटर की बात करें तो भारतीय बाजार में इस रेट्रो स्टाइल वाली Z900RS बाइक का मुकाबला ट्रायंफ की दमदार बाइक स्ट्रीट स्क्रैंब्लर से होगा। गौर हो स्ट्रीट स्क्रैंब्लर में स्ट्रीट ट्विन वाला ही 900cc पैरेलेल ट्विन इंजन दिया गया है। लेकिन इसे थोड़ा ट्यून किया गया है। इसमें लगा लिक्विड कूल्ड इंजन 54bhp की पावर और 80Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक की कीमत 8.1 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। मार्केट में कावासाकी की रेट्रो स्टाइल बाइक को ग्राहकों की तरफ से किस तरह का रेस्पोंस मिलता है, यह तो आने वाला वक्त ही तय करेगा।

Published On:
Feb, 24 2018 01:09 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।