scriptइन 4 वजहों से एडवेंचर के शौकीनों की पहली पसंद है Royal Enfield की बाइक्स | why Royal Enfield bikes are best for adventures | Patrika News

इन 4 वजहों से एडवेंचर के शौकीनों की पहली पसंद है Royal Enfield की बाइक्स

Published: Aug 25, 2019 05:00:38 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Royal Enfield की बाइक्स भारत में हैं पॉपुलर
युवाओं में है इन बाइक्स का जबरदस्त केस
एडवेंचर के लिए भी परफेक्ट हैं ये बाइक्स

Royal Enfield bikes

नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड ( Royal Enfield ) की बाइक्स को ज्यादातर लोग एडवेंचर के लिए बेस्ट मानते हैं, दरअसल इसके पीछे कई वजहें हैं जिसकी वजह से इसे पसंद किया जाता है। रॉयल एनफील्ड भारतीय कंपनी है और ये अपनी बाइक्स को भारतीय राइडर्स की जरूरतों के हिसाब से तैयार करती है। आज इस खबर में हम रॉयल एनफील्ड बाइक्स की वो 4 खासियतें बताने जा रहे हैं जो इसे एडवेंचर के शौकीनों की पहली पसंद बनाती है।

ये हैं भारत की 5 बेस्ट माइलेज वाली CNG कारें

कम्फर्टेबल डिजाइन

अगर आप किसी अन्य बाइक से एडवेंचर पर जाते हैं तो कुछ घंटे बाइक चलाने के बाद आपको थकान महसूस होने लगती है। ऐसा बाइक के डिजाइन की वजह से होता है। जबकि रॉयल एनफील्ड की बाइक्स के साथ ऐसी दिक्कत नहीं है और आप इन बाइक्स पर लंबी दूरी का सफर तय कर सकते हैं और इसके बावजूद आपको थकान नहीं होती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को बेहद कम्फर्टेबल डिजाइन दिया गया है।

जबरदस्त स्टेबिलिटी

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स काफी वजनदार मानी जाती हैं लेकिन जब ये सड़क पर चलती हैं तो बेहतरीन स्टेबिलिटी देती हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इस बाइक का इंजन बाइक के काफी नीचे की तरफ लगाया जाता है जिससे बाइक ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर भी स्टेबल रहती है।

पावरफुल इंजन

रॉयल एनफील्ड की बाइक्स में पावरफुल इंजन दिया जाता है जो कीचड़ और मिट्टी वाली सड़कों पर भी बाइक को फंसने नहीं देता है और बाइक राइडर को बिना किसी दिक्कत के बाइक चलाने की आजादी देता है।

कार की डिलीवरी में हुई देरी तो MG Motors देगी ग्राहकों को ईनाम

मजबूत बॉडी

कई बार राइडिंग के दौरान आप अपना संतुलन खो देते हैं और बाइक में ठोकर लग जाती है लेकिन मजबूत डिजाइन होने की वजह से रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को ज्यादा नुकसान नहीं होता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो