UPEIDA का नया फरमान, बिना हेल्मेट के इस एक्सप्रेसवे पर नहीं मिलेगी एंट्री

By: Pragati Vajpai

Updated On: Jul, 17 2019 09:17 AM IST

  • आगरा एक्सप्रेसवे पर चलने के लिए अब एक नए नियम का पालन करना जरूरी होगा। दरअसल इस एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए बाइक राइडर्स को हेलमेट लगाना जरूरी होगा।

नई दिल्ली: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे ( Agra Lucknow Expressway ) बनने से सफर आसान हुआ है ये तो आप भी मानेंगें और अगर आप इस एक्सप्रेसवे पर रेगुलर सफर करते हैं तो ये खबर आपके काम की है क्योंकि उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) ने इस एक्प्रेसवे पर चलने के लिए नया नियम बनाया जिसके मुताबिक अब बिना हेलमेट के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एंट्री नहीं मिलेगी।

11 दिनों के लिए टाटा मोटर्स का खास ऑफर, कस्टमर्स को होगा बड़ा फायदा

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए UPEIDA द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में जनहित एंव सुरक्षा की नजर से UPEIDA द्वारा एक्सप्रेसवे पर बिना हेलमेट के किसी भी टू-व्हीलर चालाक को प्रवेश न देने का निर्णय लिया गया है । UPEIDA के CEO अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि UPEIDA लोगों की सुखद और सुरक्षित यात्रा हेतू लगातार तत्पर हैं। एक्सप्रेसवे पर व्यापक सुरक्षा के इंतजाम किये जा रहे हैं।

 

riders

अगर किसी ने इस नियम का उल्लंघन किया तो उसपर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए टोल प्लाजा पर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाले कैमरे और उपकरण लगाए हैं ताकि गाड़ियों की फोटो और जानकारी आसानी से मिल सके। आपको मालूम हो कि दिसंबर 2016 में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे आम जनता के लिए खोल दिया लेकिन उसके बाद कई दुर्घटनाएं यहां हुई जिसमें करीब 250 से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है।

बाढ़ के वक्त अपनी कार और मोटरसाइकिल का ऐसे रखें ध्यान, नहीं होगा कोई नुकसान

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे जोकि 302 किलोमीटर लम्बा है, ऐसे में जो लोग इसे 3 घंटे से भी कम में अपनी यात्रा पूरी कर लेते हैं ।

Published On:
Jul, 16 2019 04:47 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।