scriptकार जैसे हाइटेक फीचर्स से लैस है TVS का ये स्कूटर, भारत में है नंबर वन | Tvs Ntorq 125 Features, Specification and Price | Patrika News

कार जैसे हाइटेक फीचर्स से लैस है TVS का ये स्कूटर, भारत में है नंबर वन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2018 09:13:46 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

Tvs Ntorq 125 को बाजार में Honda Aprilia से काफी टक्कर मिली, लेकिन ये स्कूटर अपने फीचर्स और लुक की वजह से नंबर वन ही बना रहा।

Tvs Ntorq 125
घरेलू ऑटोमोबाइल कंपनी टीवीएस ने हाल ही में अपना बेहतरीन स्कूटर Ntorq 125 भारत में लॉन्च किया था और अभी कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने इसके दो नए रंगों को भी पेश किया है। भारत में इस स्कूटर को बहुत कम समय में सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। अब इस स्कूटर ने सबसे ज्यादा बिक्री करके रिकॉर्ड कायम कर दिया है। आइए जानते हैं क्या है इस स्कूटर में खास जो इसे सबसे अलग बना रहा है।
टीवीएस Ntorq 125 ने लॉन्च होने के बाद सिर्फ एक माह में ही 10 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है। ये एक ऐसा 125 सीसी का स्कूटर है, जो अपने आप में बेहद खास है। कंपनी ने अभी कुछ दिनों पहले ही इस स्कूटर के दो नए कलर मेटालिक ग्रे और मेटालिक ब्लू पेश किए हैं, इसके अलावा पहले से ही बाजार में इसके 4 कलर ग्रीन, रेड, येलो और व्हाइट मौजूद हैं।
इंजन
इस स्कूटर में सीवीटीआई-आरईवीवी 124.79 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड एसओएचसी इंजन है, जो 9.4 बीएचपी की पावर और 10.5 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इस इंजन में 4 ०स्ट्रोक और 3-वॉल्व दिए गए हैं, जिससे इस स्कूटर की अधिकतम रफ्तार 95 किमी प्रति घंटा है।
फीचर्स
अब बात करते हैं इस स्कूटर के फीचर्स की तो इस स्कूटर में ब्लूटूथ और नेविगेशन का सबसे बेहतरीन फीचर दिया गया है, जो कि कनेक्टिविटी के काम आता है। ब्लूटूथ वाला टीवीएस स्मार्ट एक्स कनेक्ट है, जिसे NTorq मोबाइल ऐप से पेयर कर सकते हैं और प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं।
भारत का पहला स्कूटर है, जिसमें ऐसे फीचर्स दिए गए हैं। इस स्कूटर से स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं, फोन चार्ज कर सकते हैं, सीट के नीचे एक लाइट दी गई है, जो अंधेरे में सामान रखते वक्त मदद करती है। इस स्कूटर में सर्विस रिमाइंडर, लार्ज अंडर सीट स्टोरेज, मल्टी राइड स्टेटिस्टिक मोड्स, एक्सटर्नल फ्यूल फिल, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, पावर ब्रेक, इंजन ऑयल टेम्परेचर, यूएसबी चार्जर, टॉप-स्पीड रिकॉर्डर, इन बिल्ट लैप-टाइमर, ट्रिप मीटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
अगर कीमत की बात की जाए तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 58,750 रुपये तय की गई है। बाजार में जब आप इस स्कूटर को चलाते हुए जाएंगे तो लोग आपको मुड़कर जरूर देखेंगे। वैसे तो ऐसा अक्सर महंगी बाइक्स या लग्जरी गाड़ियों वालों के साथ ही होता है, लेकिन इस स्कूटर का लुक ही ऐसा है, जिसे बस देखते रहने का ही दिल करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो