1 लीटर में 95 किमी का माइलेज देती हैं ये 2 इंडियन Bikes, इस टेक्नोलॉजी का विदेशों में नहीं कोई मुकाबला

By: Sajan Chauhan

Published On:
Sep, 07 2018 10:19 AM IST

  • पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान हो रहे हैं तो आज हम आपको भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली दो दमदार बाइक्स के बारे में बता रहे हैं।

पेट्रोल के दाम देश में बहुत तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं और इसका सीधा-सीधा असर आम आदमी की जेब पर होता है। अगर आप भी पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं और अपनी बाइक के पेट्रोल टैंक में ईंधन भरवा-भरवा कर परेशान हो गए हैं तो आज हम आपको भारत की दो उन बाइक्स के बारे में बता रहे हैं जो कि माइलेज में सबसे ज्यादा आगे हैं। जी हां इन दो देसी बाइक्स को विदेशी कंपनियों की बेहतरीन बाइक्स भी टक्कर नहीं दे पाती हैं। आइे जानते हैं कौन सी हैं ये दो बाइक्स और कैसे हैं इनके फीचर्स। अगर आपको भी कम कीमत में अधिक माइलेज देने वाली बाइक्स ज्यादा पसंद हैं तो इस खबर को पूरा पढ़िए।

बजाज प्लेटिना ( Bajaj Platina ) भारत की सबसे ज्यादा सस्ती बाइक है जो कि माइलेज में दुनिया में सबसे ज्यादा बेहतरीन है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 102 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 8.1 बीएचपी की पावर और 8.6 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

माइलेज और फीचर्स
माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक प्रति लीटर पेट्रोल में 90 किमी का माइलेज देती है। फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में सेल्फ स्टार्ट, स्पीडोमीटर, ड्रम ब्रैक और एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 47,789 रुपये है।

टीवीएस स्पोर्ट ( tvs sport ) भारत की सबसे ज्यादा सस्ती बाइक है जो कि माइलेज में दुनिया में सबसे ज्यादा बेहतरीन है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 99.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 7.30 बीएचपी की पावर और 7.5 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

फीचर्स और माइलेज
फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में सेल्फ स्टार्ट, 10 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक, ड्रम ब्रेक और 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक प्रति लीटर पेट्रोल में 95 किमी का माइलेज देती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की एक्स शोरूम 41,905 रुपये से 49,618 रुपये तक है।

Published On:
Sep, 07 2018 10:19 AM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।