यहां पल्सर के दाम में मिल रही है 14 लाख वाली Hayabusa, जल्द खरीदें दोबारा नहीं मिलेगा ऐसा ऑफर

By: Sajan Chauhan

Published On:
Sep, 08 2018 01:12 PM IST

  • आज हम आपको यहां उस मार्केट के बारे में बता रहे हैं जहां पर Suzuki Hayabusa जैसी शानदार बाइक मात्र कुछ हजार रुपये में मिल रही है।

जब भी दुनिया में सबसे ज्यादा फास्ट स्पीड वाली बाइक की बात होगी तो उसमें सबसे पहला नाम सुजुकी हायाबुसा का ही लिया जाएगा। जी हां बॉलीवुड फिल्म धूम के बाद से ही भारत में हायाबुसा का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ा है और लोगों को इस बाइक से ज्यादा लगाव हुआ है, लेकिन इसकी कीमत अधिक होने के कारण सभी लोग इसे खरीद नहीं पाते हैं। आज हम आपको यहां उस मार्केट के बारे में बता रहे हैं जहां हायाबुसा जैसी शानदार बाइक मात्र कुछ हजार रुपये में मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- इन Bikes और Scooters पर मिल रहा है लाखों का डिस्काउंट, धड़ल्ले से खरीदने को तैयार हुए लोग

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Suzuki Hayabusa में 1,340 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 197 बीएचपी की पावर और 155 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस ये बाइक काफी ज्यादा दमदार है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये बाइक 399 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। ये बाइक सिर्फ 2.76 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। 6 स्पीड मैनुअल गियर वाली ये बाइक लिक्विड कूल्ड टेक्नोलॉजी से लैस है। इस बाइक में मल्टीपल टाइप क्लच और चेन ड्राइव दी गई है। इस बाइक में 21 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है, जिसमें 5.5 लीटर की रिजर्व फ्यूल रखने की कैपेसिटी है। माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक प्रति लीटर में 11 किमी का माइलेज देती है।

ये भी पढ़ें- बिल्कुल मुफ्त मिल रही है ये 13 लाख वाली Mahindra Marazzo, बस इस शो को देख करना होगा ये छोटा सा काम

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में एनालॉग स्पीडोमीटर, फ्यूल गैज, टेकोमीटर, स्टेंड अलार्म, डिजिटल फ्यूल गैज, इलेक्ट्रिक स्टार्ट, शिफ्ट लाइट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में फ्रंट पावर ब्रेक और रियर पावर ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेकंड हैंड बाइक के लिए आप दिल्ली के करोल बाग जा सकते हैं या फिर ओलएक्स से भी सेकंड हैंड हायाबुसा खरीद सकते हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो सुजुकी हायाबुसा की एक्स शोरूम कीमत लगभग 14 लाख रुपये है, लेकिन यही सेकंड हैंड बाइक आपको सिर्फ 85 हजार से 1.75 लाख रुपये में मिल रही है।

Published On:
Sep, 08 2018 01:12 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।