scriptइस ट्रिक से कोई भी पानी पर चला सकते हैं बाइक, यकीन नहीं आता तो पढें ये खबर | Now you can ride your bike on water with this trick | Patrika News

इस ट्रिक से कोई भी पानी पर चला सकते हैं बाइक, यकीन नहीं आता तो पढें ये खबर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2018 04:15:22 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

आप खुद पाएंगे कि पानी में बाइक के डूबने से पहले बाइक को लगभग 250-300फीट तक पानी की सतह पर चलाया जा सकता है।

bike on water

इस ट्रिक से कोई भी पानी पर चला सकते हैं बाइक, यकीन नहीं आता तो पढें ये खबर

नई दिल्ली: पानी पर बाइक चलाना खुद चलना ये सारे वो काम हैं जो असंभव माने जाते हैं। खबर की हेडिंग पढ़कर आप भी चौंक गए होंगे लेकिन ये सच है क्योंकि जिस ट्रिक को हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं उससे कोई भी इंसान पानी पर बाइक चला सकते हैं।

Ford ने बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च की Aspire facelift, ल़न्चिंग के साथ ही डिलीवरी शुरू

दरअसल अगर आप किसी डर्ट बाइक को जो कि वजन में काफी हल्की होती हैं। पानी में चलाने से पहले आपको इस बाइक को अच्छी स्पीड पर चलाने की जरूरत होती है। स्पीड हासिल करनेके बाद आप सीधे पानी की सतह पर पहुंच जाएं। और आप खुद पाएंगे कि पानी में बाइक के डूबने से पहले बाइक को लगभग 250-300फीट तक पानी की सतह पर चलाया जा सकता है।

यहां Swift की कीमत में मिल रही है skoda की ये धाकड़ suv , जानें क्या है खरीदने का पूरा प्रोसेस

आपको मालूम हो कि ये कोई जादू या ट्रिक नहीं बल्कि इसके पीछे साइंस काम करता है। दरअसल डर्ट बाइक आम मोटरसाइकिल की अपेक्षा काफी हल्की होती हैं। इसके पॉवर और वज़न का अनुपात आम बाइक्स के मुकाबले काफी ज़्यादा है। बाइक पानी में जब तेज़ी से घुसती है तो कुछ देर तक गुरुत्वाकर्षण बल थोड़ी देर तक ज़्यादा प्रभाव नहीं डालता जिससे कि बाइक कुछ देर तक पानी पर चलती नजर आती है। लेकिन, पानी से मिलने वाले तेज़ रोधक बल के चलते बाइक की स्पीड कम हो गयी और अंत में वो डूब गयी।

महाबचत ऑफर: Hyundai की इस Suvकार पर मिल रही है पूरे 1.2 लाख की छूट, जानें क्या है पूरा ऑफर

तो अगर आप भी बाइक को पानी पर चलाना चाहते हैं तो आपको सिर्फ एक डर्ट बाइक खरीदनी होगी फिर इस ट्रिक की मदद से आप कभी भी पानी पर बाइक चलाने का करतब कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो