scriptटीवीएस ने लॉन्च की 2016 विक्टर बाइक, 76 का देगी माइलेज | New TVS Victor with mileage of 76 KMPL priced at Rs 49490 | Patrika News

टीवीएस ने लॉन्च की 2016 विक्टर बाइक, 76 का देगी माइलेज

Published: Jan 21, 2016 10:05:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

टीवीएस मोटर्स ने विक्टर बाइक को नए फीचर्स के साथ फिर से मार्केट में उतारा है।

New TVS Victor

New TVS Victor

नई दिल्ली। टीवीएस मोटर्स ने अपनी बाइक टीवीएस विक्टर को एकबार फिर से लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे 2016 विक्टर नाम से पेश किया है। कंपनी ने नई टीवीएस विक्टर की कीमत 49490 रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। यह बाइक 110सीसी कम्यूटर सेगमेंट में टीवीएस की ओर से नई फ्लैगशिप ऑफरिंग होगी। नई टीवीएस विक्टर का मुकाबला होंडा लिवो और हीरो पैशन एक्सप्रो जैसी बाइक्स से है।

2016 टीवीएस विक्टर को इसके पुराने मॉडल के लुक में ही उतारा है। हालांक इसकी स्टाइल स्टार सिटी प्लस जैसी है। यह बाइक पहले वाले मॉडल से ज्यादा आकर्षक है। इस बाइक में स्टबी एग्जॉस्ट मफलर काफी आकर्षक दिया गया है।

नई टीवीएस विक्टर में 110सीसी का एयर-कूल्ड, 3 वॉल्व इंजन लगाया गया है जिससे अधिकतम 9.6पीएस की ताकत और 9.4एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो कि स्टार सिटी+ के जैसा ही है। कंपनी का दावा है कि नई टीवीएस विक्टर का माइलेज 76 किमी/लीटर का माइलेज है।

बाइक के इंस्ट्रूमेंट कंसोल एक सेमी-डिजिटल यूनिट है जिसमें ऐनालॉग टैकोमीटर लगाया गया है। इसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, सर्विस इंडिकेटर, ट्रिप मीटर और फ्यूल गेज के लिए डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। इसमें पावर एंड इको मोड इंडिकेटर भी लगाया गया है।

2016 टीवीएस विक्टर के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क्स लगाए गए हैं जबकि इसके रियर में मोनोशॉक यूनिट दिया गया है। दोनों ही तरफ ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। वहीं, पेटल फ्रंट डिस्क ऑप्शन के साथ इस बाइक का एक और वर्जन उपलब्ध है, जिसें कीमत 51490 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत में उतारा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो