script

Bike में कुछ ऐसे फिट करें सिम कार्ड, चोर चोरी करना तो दूर छू भी नहीं पाएगा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 04:29:55 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

अब Bike के चोरी होने का डर नहीं रहेगा और ये सिर्फ एक सिम कार्ड से मुमकिन हो जाएगा, इसके लिए आपको Gps Waterproof Tracker सिम कार्ड को साथ फिट करना होगा।

Bike

Bike में कुछ ऐसे फिट करें सिम कार्ड, चोर चोरी करना तो दूर छू भी नहीं पाएगा

हर किसी को अंजान जगह पर bike पार्क करते वक्त ये डर रहता है कि कहीं उसे कोई चुरा तो नहीं ले जाएगा। अगर आपके दिमाग में भी ऐसी ही टेंशन रहती है तो हम आपके इस डर को खत्म करने जा रहे हैं। अब आपको Bike के चोरी होने का डर नहीं रहेगा और ये सिर्फ एक सिम कार्ड से मुमकिन हो जाएगा। आप अपनी बाइक में एक डिवाइस Gps Waterproof Tracker के साथ सिम कार्ड को फिट कर सकते हैं। इस डिवाइस को सिम कार्ड के साथ आपको बाइक में अंदर या नीचे की साइड कहीं भी छिपा देना है।

इस GPS ट्रैकर डिवाइस को इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी iMars ने तैयार किया है। इस डिवाइस में सिम लगाई जा सकता है, जिसके बाद इसे Bike की बैटरी से जोड़कर कहीं भी अंदर की साइड छिपाया जा सकता है। इसके बाद Bike मालिक को अपने स्मार्टफोन में इससे जुड़ी ऐप इन्सटॉल करनी होगी। अगर इसके बाद कोई भी आपके वाहन को चलाने की कोशिश करेगा या चलाएगा तो तुरंत ही फोन पर अलर्ट आ जाएगा। इस जीपीएस ट्रैकर डिवाइस में Bike मालिक को एक माइक्रो सिम लगानी होगी। इस डिवाइस में 3 वायर हैं, जिसमें दो बैटरी से और एक इग्निशियन में लगाने होते हैं। इसमें दिए गए काले तार को को बैटरी के नेगेटिव प्वाइंट, लाल तार को बैटरी के पॉजिटिव प्वाइंट से कनेक्ट करना होगा।

Bike में डिवाइस को फिट करने के बाद उसमें सिम कार्ड को लगा दीजिए, जिसके बाद डिवाइस की लाइट ऑन हो जाएगी और ये चालू हो जाएगी। अब Bike मालिक को डिवाइस के मैनुअल कार्ड में दिए QR कोड को स्कैन करना होगा और फिर LKGPS App का लिंक खुल जाएगा। इसके बाद App को इन्स्टॉल कर लीजिए और फिर लॉगिन कीजिए। इसके बाद आप Bike की लोकेशन ट्रैक करना शुरू कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो