scriptDucati ने भारत में अपनी डेवियल डीजल लिमिटेड एडिशन की डिलीवरी शुरू की | Limited Edition Ducati Diavel Diesel deliveries commenced in India | Patrika News

Ducati ने भारत में अपनी डेवियल डीजल लिमिटेड एडिशन की डिलीवरी शुरू की

Published: Oct 16, 2017 12:55:21 pm

डुकाती ने भारत में अपनी डेवियल डीजल लिमिटेड एडिशन बाइक की डिलीवरी शुरू कर दी है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 21,72,000 रुपए रखी गई है

Ducati
इतावली सुपरबाइक निर्माता कंपनी डुकाती ने भारत में अपनी डेवियल डीजल लिमिटेड एडिशन बाइक की डिलीवरी शुरू कर दी है। भारत में इसकी बाइकी एक्स शोरूम कीमत 21,72,000 रुपए रखी गई है। इसकी डिलीवरी प्रीमियम फैशन ब्रांड डीजल के सहयोग से शुरू हो पाई है।
चूकिं जब इस बाइक की कीमत इतनी ज्यादा है तो निश्चित रूप से इसका इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन भी कमाल का होगा। डुकाटी डीजल बाइक में कंपनी ने 1,198.4 सीसी इंजन का इंजन लगाया है जो कि 150 बीएचपी की पॉवर के साथ 123 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।
सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें एबीएस और डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल व राइडिंग मोड शामिल किया गया है। इसके अलावा इस नई बाइक में ब्रेम्बो फ्रंट ब्रेक कॉलिपर्स, पांच चेन लिंक और एलसीडी डैशबोर्ड को भी जोड़ा गया है।
इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक सेर्गी कैनोवास गररिगा ने कहा कि डेवियल परिवार हमारे पोर्टफोलियो में सबसे ज्यादा बेस्टसेलर्स में से एक रहा है. डुकाती डेवियल डीजल एक विशेष मोटरसाइकिल है जो हर विस्तार से शिल्प कौशल और शैली का उदाहरण देता है।
इससे पहहले दोपहिया वाहन कंपनी डुकाटी ने पिछले माह सितंबर में अपनी लग्जरी मोटरसाइकिल डुकाटी सुपरस्पोर्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। यह बाइक दो वेरिएंट्स (स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट) के साथ पेश हुई है। कीमत की बात करें तो डुकाटी सुपरस्पोर्ट स्टैंडर्ड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 12.08 लाख रुपए और एस वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 13.39 लाख रुपए है।
इसके एस वेरिएंट में ओहलिन्स सस्पेंशन के साथ बाई-डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर दिया गया है जो इसका टॉप मॉडल है। वहीं इसके स्टैडर्ड वेरिएंट में साश मोनोशॉक और मारज़ाशी अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क लगा हुआ है। फिलहाल कंपनी ने सुपरस्पोर्ट बाइक के दोनों वेरिएंट में एक ही कलर ऑप्शन (लाल रंग) के साथ पेश किया है। भारत में यह बाइक बिक्री के लिए नवंबर 2017 से उपलब्ध होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो