script

हायाबूसा को भुला देगी कावासाकी निंजा ZX-6R, फीचर्स से लेकर कीमत तक जानें यहां

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 10:21:52 am

Submitted by:

Pragati Bajpai

कंपनी ने कावासाकी ने इसमें कई हाई-क्वालिटी कंपोनेट का इस्तेमाल किया है जैसे इसमें 41mm फुली एडजस्टेबल फ्रंट सस्पेंशन दिए गए हैं

kawasaki bike

हायाबूसा को भुला देगी कावासाकी निंजा ZX-6R, फीचर्स से लेकर कीमत तक जानें यहां

नई दिल्ली: कावासाकी निंजा ZX-6R का इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी है। दरअसल कावासाकी इंडिया ने अपनी मिडिलवेट मोटरसाइकिल निंजा ZX-6R को लॉन्च कर दिया है। 10.49 लाख रुपए कीमत वाली ये बाइक सिर्फ KRT कलर एडिशन में ही उपलब्ध होगी। आपको मालूम हो कि 1.5 लाख रुपए के टोकन अमाउंट के साथ ये बाइक अक्टूबर 2018 से ही बुक होनी शुरू हो गई थी।
रीडिजाइन की गई इस बाइक में कावासाकी ने अपनी निंजा ZX-6R में 636 सीसी का 4 सिलेंडर इंजन है जो 13,500rpm 128 bhp का पावर और 11,000rpm पर 70.6Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इसका इंजन यूरो 5 कंपाइलेंट है जो 6 स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है।
ये भी पढ़ें- 40-45 किमी का माइलेज चाहते हैं तो इस तरह ड्राइव करें कार

लुक्स की बात करें तो ये बाइक काफी एग्रेसिव नजर आती है। इसके फ्रंट ट्विन हेडलैंप है जो पूरी तरह से एलईडी यूनिट्स से लैस है। नए डिजाइन के साथ इसके हार्डवेयर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें थ्री स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल, दो राइडिंग मोड, कावासाकी क्विक शिफ्टर और कावासाकी इंटेलीजेंट एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिया गया है।
17 साल बाद Toyota Supra कर रही है वापसी, मात्र 4.1 सेकेंड में पकड़ लेगी 100 किमी की स्पीड

बाइक का वजन 196 किलोग्राम है जिससे यह आसानी से हाई स्पीड में पहुंच जाती है। इसके अलावा कंपनी ने कावासाकी ने इसमें कई हाई-क्वालिटी कंपोनेट का इस्तेमाल किया है जैसे इसमें 41mm फुली एडजस्टेबल फ्रंट सस्पेंशन दिए गए हैं साथ ही फुली एडजस्टेबल यूनि ट्रेक मोनोशॉक रियर सस्पेंशन सिस्टम दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो