scriptहोंडा अपनी टूरिंग बाइक गोल्ड विंग को 24 अक्टूबर को करेगी लॉन्च | Honda going to launch Touring Bike Gold wing on October 24 | Patrika News

होंडा अपनी टूरिंग बाइक गोल्ड विंग को 24 अक्टूबर को करेगी लॉन्च

Published: Oct 14, 2017 07:05:37 pm

होंडा की इस बाइक को इस माह 24 अक्टूबर को लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस बाइक को लंबे टूर के हिसाब से तैयार किया है।

Honda Gold Wing
भारत में धीरे—धीरे महंगी और लग्जरी मोटरसाइकिल्स की डिमांड बढ़ती जा रही है। कई आॅटोमोबाइल कंपनियां अपने नए—नए प्रोडक्ट्स को पेश करने में लगी हुई है। हाल ही में अमरीकन टू—व्हीलर कंपनी हार्ले डेविडसन ने सॉफ्टेल सीरीज की चार नई मोटरसाइकिल्स लॉन्च की है। इनकी कीमत 11.99 लाख रुपए से शुरू होकर 18.99 लाख रुपए तक जाती है।
इसी तर्ज में आगे बढ़ते हुए होंडा ने भी अपनी लग्जरी मोटरसाइकल गोल्ड विंग का नया टीजर विडियो जारी किया है। टीजर के सामने आने के साथ इस बाइक की लॉन्चिग डेट भी सामने आ गई है। होंडा की इस बाइक को इस माह 24 अक्टूबर को लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस बाइक को लंबे टूर के हिसाब से तैयार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी इस बाइक को दो वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड मैन्युअल क्लच ट्रांसमिशन और डुअल क्लच ट्रांसमिशन के साथ उतारेगी।
होंडा की लॉन्च होने वाली गोल्ड विंग बाइक में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें कीलेस इग्निशन, हीटेड ग्रिप्स और सीट, आॅडियो और फोन कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल, सैटलाइट नैविगेशन, सेमी ऐक्टिव सस्पेंशन आदि फीचर्स दिए जाएंगे। बाइक में नए हब-सेंटर्ड स्टीयरिंग के साथ होसाक-लाइक फ्रंट फोर्क दिया जाएगा।
होंडा गोल्डविंग के हैंडल को सेमी-एक्टिव सस्पेंश यूनिट के साथ जोड़ा गया है। ये बदला हुआ सैट-अप बाइक के अगले हिस्से को हल्का करने और बेहतर हैंडलिंग के लिए किया गया है। इस बाइक में फ्लैट 6 यूनिट इंजन लगाया है जो अपडेटेड हो सकता है। यह बाइक में भारत में कब तक लॉन्च होगी इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है।
इसके अलावाा जापानी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी मशहूर स्पोट्स बाइक CBR650F के 2017 मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। दिल्ली एक्स शोरूम में इस बाइक की कीमत 7.30 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी इस बाइक को भारत के 22 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाएगी। इसकी बुकिंग शुरू हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो