scriptआ गई Hero की नई Bike, 1 लीटर में देगी 88 किमी का माइलेज | Hero HF Deluxe IBS bike launched in india | Patrika News

आ गई Hero की नई Bike, 1 लीटर में देगी 88 किमी का माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 05:31:58 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp ) ने भारत में अपनी एंट्री लेवल बाइक हीरो एचएफ डीलक्स ( Hero HF Deluxe IBS ) को नए अवतार में लॉन्च किया है।

Hero HF Deluxe IBS

objectionable thing found in bike

देश की जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp ) ने भारत में अपनी एंट्री लेवल बाइक हीरो एचएफ डीलक्स ( Hero HF Deluxe IBS ) को नए अवतार में लॉन्च किया है। नई एचएफ डीलक्स को इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम IBS फीचर से लैस कर दिया गया है। ये नई बाइक अब ग्रीन के साथ हेवी ग्रे में कलर में भी उपलब्ध होगी। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स…
नई एचएफ डीलक्स में आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम i3S टेक्नॉलजी से लैस होकर आती है, जिससे इस बाइक का माइलेज भी बेहतर हुआ है। बाइक बिना आई3एस के भी उपलब्ध है। नए बदलावों की बात करें तो इसमें आईबीएस के अलावा बड़े ड्रम ब्रेक दिए गए हैं जो कि ब्रेक लगाने पर रुकने की दूरी कम करते हैं।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में पहले जैसा ही 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 8.36 बीएचपी की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 4 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस से ये बाइक काफी ज्यादा दमदार है। माइलेज की बात की जाए तो ये बाइक प्रति लीटर में 88.24 किमी का माइलेज देती है।
हीरो ने एचएफ डीलक्स को 2019 के लिए अपडेट किया है। भारत सरकार ने 1 अप्रैल से सभी 125 सीसी से बड़े इंजन वाले व्हीकल्स में सेफ्टी नॉर्म्स के लिए कॉम्बिब्रेकिंग सिस्टम को लैस करने के लिए कहा है, जिसको देखते हुए हीरो ने अपनी इस बाइक को आईबीएस से लैस किया है। कंपनी ने इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम को पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल बनाने के साथ-साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी बदलाव किया है। इस बाइक में आई3एस टेक्नोलॉजी के लिए क्लस्टर में ब्लू लाइट, साइड-स्टैंड वॉर्निंग लाइट और एक फ्यूल गेज दिया है।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो नई हीरो एचएफ डीलक्स आईबीएस की एक्स शोरूम कीमत लगभग 49,067 रुपये तय की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो